देवभूमि ने पहली बार में जीता वर्ल्ड क्रिकेट का दिल, दून स्टेडियम में अब एक और सीरीज

देवभूमि ने पहली बार में जीता वर्ल्ड क्रिकेट का दिल, दून स्टेडियम में अब एक और सीरीज

Now new zealand and ireland will play match in dehradun stadium  - Uttarakhand news, dehradun stadium ,उत्तराखंड,

देहरादून स्टेडियम ने पहली बार में वर्ल्ड क्रिकेट का दिल जीत लिया है। पहली बार इस स्टेडियम में कोई इंटरनेशनल सीरीज करवाई गई। सीरीज का आयोजन सफल रहा और हर खिलाड़ी ने यहां की खूबसूरती की तारीफ की है। देहरादून स्टेडियन में ऐसा पहली बार हुआ है कि अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड रैंकिग में काबिज किसी बड़ी टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप कर दिखाया है। तीसरी टी-20 मुकाबले का रोमांच कोई नहीं भूल सकता। अफगान खिलाड़ियों ने बांग्लादेश को 146 रन का टारगेट दिया था। आखिरी ओवर में करिश्माई स्पिनर राशिद खान ने हैरतंगेज गेंदबाजी की और अपनी टीम को एक रन से रोमांचक जीत दिला दी। इसके साथ ही देहरादून अब देश का 21वां ऐसा स्टेडियम बन गया है, जिसने सफलता पूर्वक किसी टी-20 सीरीज को होस्ट किया है।

यह भी पढें - देहरादून क्रिकेट स्टेडियम को ICC ने कहा 'वर्ल्ड क्लास', इंटरनेशनल स्टेडियम की मान्यता मिली
खास बात ये है कि अब देहरादून में एक और सीरीज होने जा रही है। इसे उत्तराखंड के लिए खुशखबरी ही कहेंगे और ये खुशखबरी खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने दी है। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टी20 का फाइनल देखने खुद अरविंद पांडेय भी पहुंचे। इस दौरान खेल मंत्री ने बताया कि देहरादून में अगला मैच अगस्त में खेला जाना है। ये मुकाबला न्यूजीलैंड और आयरलैंड की क्रिकेट टीमों के बीच होने जा रहा है। इसके साथ ही खेल मंत्री ने एक और खुशखबरी दी है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही यहां टीम इंडिया भी पहुंचेगी। खेल मंत्री ने कहा कि, देहरादून इंटरनेशनल स्टेडियम को जल्द ही BCCI से मान्यता मिल जाएगी।वैसे भी दून स्टेडियम को ICC से मान्यता मिल चुकी है। खेल मंत्री ने कहा है कि इससे उत्तराखंड का नाम अंतर्राष्ट्रीय फलक पर चमकेगा।

यह भी पढें - Video: ये उत्तराखंड के ऋषभ पंत का स्टाइल है, पहाड़ी अंदाज में पूरा किया फिटनेस चैलेंज
इसे उत्तराखंड का गौरव कहें या फिर वर्ल्ड क्रिकेट के लिए एक और शानदार जगह, दोनों ही बातें बराबर हैं। अब तक इंग्लैंड के लॉर्ड्स को वर्ल्ड क्रिकेट का मक्का कहा जाता था। लेकिन हम ये कहेंगे कि देहरादून का क्रिकेट ग्राउंड हर क्रिकेटर के लिए किसी मंदिर से कम नहीं होगा। ऐसी सुविधाएं और हाईटेक टेक्नोलॉजी इस ग्राउंड में दी गई हैं कि हर कोई दंग रह जाएगा। हाल ही में ICC द्वारा इस स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के लिए मान्यता दी गई है। खुशी की बात तो ये है कि यहां आपको अगले साल से आईपीएल के मैच भी देखने को मिलेंगे। उत्तराखंड का ये इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम इंटरनेशनल मानकों पर एकदम फिट बैठता है। तो चलिए अब इंतजार अगस्त का करते हैं क्योंकि न्यूजीलैंड और आयरलैंड की टीमें यहां आने वाली हैं। इसलिए पिक्चर अभी बाकी है।


Uttarakhand News: Now new zealand and ireland will play match in dehradun stadium

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें