Video: उत्तराखंड पहुंचा अक्षय कुमार का वो हीरो, जो शहीदों के लिए बॉर्डर से दौड़ रहा है

Video: उत्तराखंड पहुंचा अक्षय कुमार का वो हीरो, जो शहीदों के लिए बॉर्डर से दौड़ रहा है

Sameer singh run for bharat ke veer reached dehradun  - Uttarakhand news, sameer singh, akshay kumar ,उत्तराखंड,

उसने वाघा बॉर्डर से दौड़ लगानी शुरू की और देश के 24 राज्यों और 7 केंद्र शासित राज्यों से होकर गुजरेगा। इस जांबाज का नाम है समीर सिंह। समीर सिंह ऐसा क्यों कर रहे हैं और अक्षय कुमार से उनका क्या नाता है, जरा इस बारे में जान लीजिए। जिस दौड़ को समीर सिंह लगा रहे हैं उस रेस का नाम है ‘रन फॉर कॉज, रन फॉर हीरोज और रन फॉर भारत के वीर’। देशभर में शहीदों के परिवारों के लिए चंदा इकट्ठा किया जाए, इस वजह से समीर सिंह पूरे देश का चक्कर लगा रहे हैं। समीर सिंह एर राष्ट्रीय धावक हैं और देहरादून में बीएसएफ के जवानों ने उनका जोरदार स्वागत भी किया। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के शहीदों के परिवारों के लिए धनराशि जुटाने का ये काम एक जबरदस्त पहल है। आपको बता दें कि भारत के वीर एक वेबसाइट है, जिसे खुद अक्षय कुमार देख रहे हैं।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंडियों से अपील...पहाड़ के गरीब युवा की मदद करें, उसका लीवर फट गया है
ये वेबसाइट शहीदों के खाते में सीधे दान देने की अनुमति देती है। समीर सिंह के दिल में शुरुआत से ही देश के शहीदों के लिए कुछ करने का जज्बा था। इस वजह से वो अक्षय कुमार के साथ जुड़े और बॉर्डर पर जाकर शहीद जवानों के परिवारों के लिए मदद की अपील कर रहे हैं। आपको जानकर खुशी होगी कि खुद अक्षय कुमार इस मुहिम में उनका साथ दे रहे हैं। समीर सिंह डोईवाला पहुचे तो बीएसएफ के जवानों ने उनका स्वागत किया। समीर मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के रहने वाले हैं। वो एक अल्ट्रा मैराथन रेसर हैं। उन्होंने शहीद सैनिको और सुरक्षा बलों को श्रद्धाजंलि देने के तौर पर अटारी-वाघा बार्डर से 15, 663 किलोमीटर लंबी रेस की शुरुआत की। पूरे प्रोजक्ट को अक्षय कुमार ही स्पॉन्सर कर रहे हैं। देश के 24 राज्यों और 7 केंद्र शासित राज्यों से होकर समीर निकलेंगे।

यह भी पढें - उत्तराखंड के लिए हर जिले के लिए अच्छी खबर, 13 पर्यटक स्थलों में अब हेलीकॉप्टर सेवा
वास्तव में देखा जाए तो अक्षय कुमार और समीर सिंह की तरफ से देश के शहीदों के लिए और उनके परिवारों के लिए ये एक बड़ी पहल है। आज तक आपने ऐसा कभी सुना नहीं होगा कि किसी देश में कोई कलाकार शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद देने के लिए ऐसा काम कर रहा है। गर्व है कि देश में अक्षय कुमार और समीर सिंह जैसे सुपरहीरों हैं।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Sameer singh run for bharat ke veer reached dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें