उत्तराखंड ने खो दिए दो होनहार पहाड़ी कलाकार, भीषण सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत

उत्तराखंड ने खो दिए दो होनहार पहाड़ी कलाकार, भीषण सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मौत

Road accident in dehradun two died  - Uttarakhand news, road accident  ,उत्तराखंड,

सड़क हादसे, तेज रफ्तार और दर्दनाक मौत...ये सिलसिला उत्तराखंड में खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक बार फिर से एक भीषण हादसा हुआ, तो उत्तराखंड के दो होनहार और युवा कलाकारों ने दम तोड़ दिया। पौड़ी और देहरादून के रहने वाले दो पहाड़ी कलाकारों की मौत से उत्तराखंड का फिल्म जगत भी स्तब्ध है, उधर कोटद्वार का एक कलाकार अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। गढ़वाली फिल्मों में काम करने वाले दो सह कलाकार राकेश नेगी और अमित शाह की मौत हो गई। इसी हादसे में एक और सह कलाकार अजेश डबराल बुरी तरह से घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि तीनों किसी काम से देहरादून के सेलाकुई बाज़ार आए हुए थे। रात में जब उनकी स्कूटी ओबीसी बैंक शाखा के पास पहुंची तो देहरादून की तरफ से आ रही इनोवा कार ने स्कूटी को जबरदस्त टक्कर मार दी।

यह भी पढें - Video: देवभूमि में सड़क पर बिछी लाशें, भयंकर हादसे में 10 लोगों की मौत, 15 घायल
लोगों ने ये नजारा देखा तो दंग रह गए। इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस तीनों घायलों को सेलाकुई अस्पताल में भर्ती कराने ले गई। इस दौरान सेलाकुई के रहने वाले अमित शाह ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इसके बाद पौड़ी के थैलीसेंण के रहने वाले राकेश नेगी ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। तीसरे घायल शख्स अजेश डबराल कोटद्वार के रहने वाले हैं और महंत इंद्रेश अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। हादसे के बाद से इनोवा चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने वाहन को कब्जे में ले लिया है। ये पूरा हादसा देहरादून के विकासनगर के थाना सहसपुर के अंतर्गत सेलाकुई में हुआ है। उत्तराखंड में कलाकारों के लिए निरंतर काम करने वाले राजेंद्र चौहान ने राज्य समीक्षा से बातचीत में सरकार से अपील की है कि इन बच्चों के परिजनों की हर संभव मदद की जाए।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस की मुस्तैदी से बची मासूम बच्ची की इज्जत, सलाखों के पीछे पहुंचा नौशाद
राजेंद्र चौहान ने राज्य समीक्षा को बताया कि ‘बड़े दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि सेलाकुई में उत्तराखंड लोक संस्कृति के दो जीवंत कलाकार अमित शाह, एवं राकेश नेगी की एक सड़क दुर्घटना में मृत्य हो गई है। उन्होंने बताया कि इस दुख की घड़ी में उनके अलावा देहरादून स्थित कुछ कलाकारों जिसमें, हेमंत बुटोला, एसपीएस नेगी, ज्योति बलूनी,सोनू,रबी ब्यास,गौरव मैठाणी,मनीष प्रधान,द्वारा धन एकत्रित कर इन कलाकारों के शवों को इनके पैतृक गांव घूरी थैलीसैण जनपद पौड़ी एवं सेलाकुई को भेज दिया गया है। प्रभु मृत आत्माओ को शांति प्रदान करे एवं परिवार को दुख सहने की शक्ति दें। उत्तराखंड के कलाकारों ने मानवता दिखाते हुए सभी कलाकारों ने मिलकर पीड़ित परिवारों की मदद की कोशिश की है और सरकार से भी उम्मीद की है।


Uttarakhand News: Road accident in dehradun two died

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें