uttarakhand investers summit dehradun 2018 latest news

उत्तराखंड के विधायक मीटिंग में बोले "जनप्रतिनिधि हूँ, घसीट कर ले जाऊंगा... अक्ल ठिकाने लगा दूंगा"

उत्तराखंड के विधायक मीटिंग में बोले "जनप्रतिनिधि हूँ, घसीट कर ले जाऊंगा... अक्ल ठिकाने लगा दूंगा"

Vinod Chamoli MLA dharmpur warns officers - Vinod Chamoli,

सींचाई विभाग के एक अधिकारी के फोन न उठाने पर धर्मपुर देहरादून विधायक विनोद चमोली इस कदर नाराज हो गए कि वो जिला योजना समिति की बैठक में अधिकारी पर बरस पड़े। विनोद चमोली ने अधिकारी को डांटते हुए कहा 'मैं विधायक हूं। अक्ल ठिकाने लगा दूंगा।" अपने गुस्से को लेकर चर्चा में रहने वाले विनोद चमोली जिला योजना समिति की बैठक में एक अधिकारी के लगातार फोन न उठाने पर बरस पड़े। जनपद के प्रभारी मंत्री मदन कौशिक ने उन्हें रोककर शांत कराने की कोशिश की तो चमोली ने कौशिक से ही पूछ लिया कि "आपके सहारे चलाऊंगा क्या मैं अपनी विधानसभा"। सूत्रों के मुताबिक़ दबंग विधायक विनोद चमोली सिंचाई विभाग के नोडल अधिकारी वीके सिंह पर इस बात पर नाराज थे कि सिंह लगातार उनका फ़ोन नहीं उठा रहे थे। यही नहीं बल्कि चमोली ने नोडल अधिकारी को कई बार फ़ोन करके भी बुलाया परन्तु चमोली के मुताबिक वह एक बार भी नहीं आये। विधायक ने वीके सिंह को सख्त लहजे में कहा कि 'मैं विधायक हूं। अक्ल ठिकाने लगा दूंगा।"

यह भी पढें - Video: पहाड़ के चार जिलों में तबाही और कोहराम...कहीं बादल फटा, कहीं पानी में बहे लोग
चमोली ने सिंह को आड़े हाथों लेते हुए आगे कहा "तुम ये सोचते हो कि मैं तुम्हारे दफ्तरों के चक्कर काटूंगा तो गलतफहमी दिमाग से निकाल दो। जनप्रतिनिधि हूं, घसीट कर ले जाऊंगा'। इसपर प्रभारी मंत्री मदन कौशिक ने जब हस्तक्षेप करते हुए चमोली को रोक कर अधिकारी को अपना पक्ष रखने को कहा तो धर्मपुर विधायक बिदक गए। चमोली ने कौशिक से कहा कि 'ये तरीका ठीक नहीं है। इसका मतलब तो ये है कि मैं झूठ बोल रहा हूं। मैं अफसरों की गुलामी नहीं कर सकता। वो तो सरकार हमारी है, नहीं तो इस अधिकारी को बता देता कि विधायक होता क्या है'। इस पर कौशिक ने कहा कि "विधायक जी आप अपनी बात पर मत अड़े रहो, चिल्लाना बंद भी करो। मुझे दोनों पक्षों को सुनना पड़ेगा"। यह सुन चमोली का पारा और चढ़ गया और बोले कि "जब हम पर विश्वास नहीं तो इस बैठक में रहने का क्या मतलब, मैं यहां से जा रहा हूं"।
यह भी पढें - साधारण पहाड़ी महिला से विधायक तक, जानिये मुन्नी देवी शाह की राजनीतिक यात्रा

vinod chamoli MLA dharmpur
इस पर मदन कौशिक ने उन्हें रोकते हुए कहा कि "आप बैठें, अगर ऐसी कोई बात थी तो मुझे एक बार फोन कर बताते तो सही"। इस पर धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने सवालिया अंदाज में कहा कि 'आपके सहारे चलाऊंगा क्या मैं अपनी विधानसभा'। इसके बाद उमेश शर्मा काऊ भी चमोली के समर्थन में आ गए और कहा कि अधिकारियों का रवैया जनप्रतिनिधियों के प्रति ठीक नहीं है। कौशिक ने दोनों को शांत कराते हुए कहा कि 'ऐसा नहीं चलने देंगे। ऐसे अधिकारियों पर एक्शन लिया जाएगा'। रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने भी विधायकों द्वारा दिए गए प्रस्तावों के स्थान पर दूसरी योजनाएं स्वीकृत कर देने पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों को फटकार लगा दी।


Uttarakhand News: Vinod Chamoli MLA dharmpur warns officers

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें