Video: पहाड़ के चार जिलों में तबाही और कोहराम...कहीं बादल फटा, कहीं पानी में बहे लोग

Video: पहाड़ के चार जिलों में तबाही और कोहराम...कहीं बादल फटा, कहीं पानी में बहे लोग

Cloudburst in uttarakhand  - Uttarakhand news, cloudburst ,उत्तराखंड,

एक बार फिर से मौलसम डरा रहा है। एक बार फिर से आपदाकाल की वो यादें ताज़ा हो रही हैं। उत्तराखंड में अभी मानसून नहीं आया और अभी से ही तबाही का ऐसा मंजर दिखने लगा है। उत्तराखंड के चार जिलों में बादल फटा है। टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी और नैनीताल में बादल फटने से नदी और नाले उफान पर आ गए हैं। कई गांवों के खेतों में मलबा आ गया है। कई घरों में पानी घुस गया है। कई गांवं का संपर्क जिला मुख्यालयों से कट चुका है। जहां बादल नहीं फटा, वहां मौसम ने ही कहर बरपा दिया। चमोली में बदरीनाथ मार्ग पर मलबा आ गयाष इसके बाद इसे आठ घंटे तक बंद कर दिया गया। सभी जिलाधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के साथ साथ पुलिस को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। टिहरी के भिलंगना क्षेत्र में बादल फटा और बरसाती नदी-नाले उफान पर आ गए।

यह भी पढें - उत्तराखंड पर 8 रिक्टर स्केल के भूकंप का खतरा, भू-वैज्ञानिकों ने दी गंभीर चेतावनी
टिहरी में बादल फटने से खेतों में मलबा आ गया तो एक घराट बह गई। उधर पौड़ी के थलीसैंण क्षेत्र में दो गोशाला बह गईं। मलबे में चार मवेशियों की मौत की हो गई। उधर उत्तरकाशी जिले में बादल फटा , तो नदी पार करते वक्त माता-पिता और आठ साल की बच्ची पानी में बह गए। माता-पिता को बचा लिया गया, लेकिन बच्ची को पता नहीं चल पाया है। नैनीताल जिले के बेतालघाट ब्लाक में बादल फटा और कटमी गजार गांव में तबाही मच गई। गदेरे में उफान आ गया और घरों में पानी घुस गया।

यह भी पढें - Video: बागेश्वर में बादल फटने से दहशत, सरयू नदी का जलस्तर बढ़ा, उफान पर गधेरे
नैनीताल को रामनगर से जोडऩे वाले मार्ग पर मलबा आ गया और इस वजह स रास्ता बंद है। पिथौरागढ़ के जौलजीवी में करीब डेढ़ घंटे तक जबरदस्त बारिश हुई। इस वजह से गोरी नदी में उफान आ गया। करीब दर्जनभर दुकानों और मकानों में मलबा घुस गया। उत्तराखंड में मौसम के तेवर फिलहाल बदले ही नजर आएंगे। मौसम विभाग ने इसके लिए बाकायदा चेतावनी जारी की है। कई जिलों में 70 से 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।


Uttarakhand News: Cloudburst in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें