देवभूमि में अंबानी परिवार की बड़ी बहू, केदार-बदरी से मांगा सौभाग्य और आशीर्वाद

देवभूमि में अंबानी परिवार की बड़ी बहू, केदार-बदरी से मांगा सौभाग्य और आशीर्वाद

Mukesh ambani visit kedarnath badrinath temple  - Mukesh ambani, kedarnath, badrinath ,उत्तराखंड,

मुकेश अंबानी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। देश के सबसे अमीर शख्स कहे जाने वाले मुकेश के दिल में देवभूमि के लिए बेहद गहरा और अटूट प्यार है। अब मुकेश अंबानी के घर बड़ी बहू आने वाली है। जाहिर सी बात है कि अंबानी परिवार के लिए ये एक बड़ा मौका था। अपने जीवन के हर काम से पहले मुकेश अंबानी बाबा केदारनाथ और बदरीनाथ के दर्शन करना नहीं भूलते। इसलिए अपनी होने वाली बड़ी बहू के साथ मुकेश अंबानी बदरीनाथ धाम पहुंचे। बदरीनाथ धाम में 20 मिनट तक पूजा करने के बाद मुकेश अंबानी अपनी बहू के साथ केदारनाथ धाम भी पहुंचे। अंबानी के साथ दो और हेलीकॉप्टर भी थे। बताया जा रहा है कि सुबह करीब साढ़े 8 बजे मुकेश अंबानी अपनी बहू के साथ बदरीनाथ धाम पहुंचे। इसके बाद उन्होंने 20 मिनट तक पूजा की। आगे भी पढ़िए ये दिलचस्प खबर...

यह भी पढें - उत्तराखंड को मुकेश अंबानी का प्रणाम, दुनिया के सामने देवभूमि के लिए कही गौरवशाली बात
मुकेश अंबानी ने इसके तुरंत बाद बदरी केदार मंदिर समिति को 51 लाख रुपये दान में चढ़ाए। इसके बाद वो सुबह साढ़े 10 बजे के करीब केदारनाथ धाम भी पहुंचे। यहां पूजा-अर्चना कराने के बाद वह लौट गए। बदरीनाथ और केदारनाथ में मुकेश अंबानी की अगाध आस्था है। अमेरिका में हुई एक बिजनेस मीट में मुकेश अंबानी ने कहा था कि वो आज जिस सफलता के मुकाम पर हैं, उसकी वजह सबसे पहले परिवार है और इसके बाद बाबा केदारनाथ और बाबा बदरीनाथ की कृपा है। विश्व के बड़े मंच पर जब मुकेश अंबानी ने ये बात बताई तो मंच तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इसके अलावा एक और खास बात है।दुनिया के बड़े बिजनेसमैन सोचते थे कि मुकेश आध्यात्मिक नहीं हैं। लेकिन जब उन्हें पता चला कि मुकेश का आध्यात्म बाबा बदरीनाथ और केदारनाथ से जुड़ा है, तो हर कोई खुश हो गया।

यह भी पढें - उत्तराखंडियों को उत्तराखंड से जोड़ने की शानदार पहल, पौड़ी के इस गांव में लौटी रौनक
मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्री की कामयाबी के पीछे बाबा केदार और बदरी के आशीर्वाद को मानते हैं। देखा भी गया है कि वो जब भी यहां आते हैं, अपने परिवार की सुख शांति और कामयाबी के लिए विशेष पूजा अर्चना करते हैं। मंदिर समिति का कहना है कि देश के सबसे धनी शख्सियत की लिस्ट में शामिल होने से पहले भी मुकेश अंबानी ने यहां पूजा की थी। 16 अक्टूबर को उन्होंने केदारनाथ धाम की 2018 की पूजा-अर्चना के लिए पहले से ही 1 करोड़ 51 लाख रुपये दान दिए थे। इसके अलावा उन्होंने 71 लाख रुपये बाबा बदरीनाथ धाम के लिए भेंट किए। अंबानी ने व्यवस्थाओं के लिए भी मंदिर समिति को 22 लाख रुपये दिए। अब मुकेश अंबानी अपने परिवार की होने वाली बड़ी बहू के साथ एक बार फिर से बदरीनाथ और केदारनाथ की यात्रा पर आए।


Uttarakhand News: Mukesh ambani visit kedarnath badrinath temple

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें