देहरादून स्टेडियम में पहले टी-20 मैच की टिकट के रेट तय, सबसे सस्ता टिकट 500 का !

देहरादून स्टेडियम में पहले टी-20 मैच की टिकट के रेट तय, सबसे सस्ता टिकट 500 का !

Dehradun first international match rate final  - Uttarakhand news, dehradun stadium ,उत्तराखंड,

अगर आप देहरादून स्टेडियम में मैच देखने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल देहरादून स्टेडियम में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच टी-20 सीरीज होने है। ये पहली इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज होगी, जो उत्तराखंड में खेली जाएगी। इस बीच तीन जून से होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दौरान सबसे सस्ता टिकट 500 रुपये का हो सकता है। अफगान बोर्ड और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक के बाद खेल मंत्री अरविंद पांडे ने ये जानकारी दी। जी हां टिकट के रेट अलग अलग होंगे। 500 रुपये के बाद रेट बढ़ते जाएंगे। अलग अलग दरों में टिकट के रेट तय किए गए हैं। खबर है कि 500 के बाद 750, 1000 और 1500 के टिकट हो सकते हैं। अलग अलग टिकट वालों के लिए मैच देखने की व्यवस्था भी उसी तरह होगी।

यह भी पढें - देहरादून स्टेडियम पहुंचे महान क्रिकेटर जवागल श्रीनाथ, आते ही दे दिया ग्रीन सिग्नल
इन टिकट को आप देहरादून स्टेडियम जाकर भी खरीद सकते हैं और एडवांस बुकिंग भी कर सकते हैं। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि पेटीएम में भी आप टिकट बुक कर सकेंगे। इस बीच खेल मंत्री अरविंद पांडे ने क्रिकेट स्टेडियम में अफगान क्रिकेट बोर्ड और स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने मैच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था और पार्किंग समेत अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की। देहरादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि मैच के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। इस बीच दिग्गज खिलाड़ी और आईसीसी के मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ उत्तराखंड के देहरादून स्टेडियम में पहुंचे तो एक बड़ा सकारात्मक संकेत दे दिया। जवागल के मुताबिक हिमाचल के धर्मशाला स्टेडियम की तरह ये एक बेहतरीन लोकेशन पर है और खास बात ये है कि पहले मैच के लिए हीं यहां जबरदस्त तैयारियां की गई हैं।

यह भी पढें - देहरादून में अफगानिस्तान-बांग्लादेश सीरीज के बाद आएगी ये टीम, ICC ने दी खुशखबरी
इस मैच को लेकर पुलिस, खेल विभाग और परिवहन विभाग को खास निर्देश दे दिए गए हैं। अफगानिस्तान की टीम को देहरादून पहुंच चुकी है और उत्तराखंड की टीम के साथ प्रैक्टिस मैच खेल चुकी है। इस मैच में उत्तराखंड की टीम को हार झेलनी पड़ी। बांग्लादेश के खिलाडी भी 28 मई को देहरादून पहुंच रहे है। देहरादून स्टेडियम में पहले मैच के लिए देहरादून के लिए विशेष रूट प्लान तैयार हुआ है। दर्शकों के लिए स्पेशल रोडवेज की बसें चलाई जाएंगी। अगर इस टूर्नामेंट का सफल आयोजन हुआ तो आईसीसी द्वारा देहरादून क्रिकेट स्टेडियम को तुरंत मान्यता दी जाएगी।


Uttarakhand News: Dehradun first international match rate final

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें