उत्तराखंड का लाल दुबई में बना सुपरहीरो, पहाड़ के युवा को पुलिस से पहले ढूंढ निकाला

उत्तराखंड का लाल दुबई में बना सुपरहीरो, पहाड़ के युवा को पुलिस से पहले ढूंढ निकाला

Roshan raturi saved jamuna prasad joshi life in dubai - Uttarakhand news, roshan raturi ,उत्तराखंड,

उत्तराखंड का सपूत रोशन रतूड़ी दुबई में एक बार फिर से सुपरहीरो बन गया। इस बार खास बात ये है कि उत्तराखंड के कोटियाड़ा के रहने वाले शख्स को उन्होंने अपने तेज एक्शन की वजह से ढूंढ निकाला। सिर्फ 11 घंटे के अंदर ही युवा का पता भी चला और उसके घरवालों से उसकी बात भी कराई गई। दरअसल जमुना प्रशाद जोशी जी है, कोटियाडा चमियाला,पो.ओ. धनसाली, उत्तराखंड के रहने वाले हैं। जमुना प्रसाद जोशी यूएई आबुदाबी मैं कुक का काम करते हैं। जमुना प्रशाद जी का पिछले कई दिनों से पता नही लग पा रहा था। उनके परिवार वाले बहुत दुखी थे रात दिन उनका रो रो कर बुरा हाल था। रोशन रतूड़ी को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने 23 मई रात 1 बजे के करीब पहले अपने माध्यम से युवक का पता लगाने की कोशिश की। इसके तुंरत बाद उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए युवक का पता लगाने की सोची।

यह भी पढें - Video: पानी के जहाज में फंसे थे कई भारतीय, पहाड़ के सपूत ने बचाई जान...अपनों से मिलवाया
रोशन रतूड़ी ने फेसबुक पर लिखा कि ‘ किसी भी भाई बहन को इनका पता लगे तो तुरन्त सूचित करने का कष्ट करें, किसी की ज़िंदगी व परिवार का सवाल है। किसी बूढ़े-माँ-बाप का उनका खोया बेटा वापस मिल सकता है। किसी के के घर की चिराग,ख़ुशियां वापस आ सकती हैं’। रोशन रतूड़ी की इस अपील का इतना असर हुआ कि ये पोस्ट कुछ ही पल में हजारों की संख्या में शेयर हो गई। आखिरकार इस छोटी सी कोशिश का असर ऐसा हुआ कि 11 घंटे के भीतर जमुना प्रसाद जोशी का पता चल गया। रोशन रतूड़ी ने फिर से फेसबुक पोस्ट की कि ‘दोस्तों जुमना प्रसाद जी एक दम राज़ी खुशी के साथ है मेरी इनके परिवार के सदस्य Shri-Vejendra Prasad joshi ji से बात हो चुकी है,परिवार मे अभी खुशी का माहौल है। आप सबने हमेशा की तरह मेरा इंसानियत का साथ दिया’।

यह भी पढें - Video: आधी रात को एयरपोर्ट पर फंसा भारतीय, तो देवदूत बनकर आया उत्तराखंड का लाल
रोशन रतूड़ी ने आगे लिखा है कि ‘आप सबका ह्रदय से आभार व धन्यवाद व्यक्त करता हूँ’। सिर्फ एक छोटा सा कदम किसी को अपनों से मिला सकता है और किसी जिंदगी बचा सकता है। रोशन रतूड़ी को इस काम के लिए हार्दिक शुभकामनाएं। अब तक रोशन रतूड़ी ना जाने कितने युवाओं के लिए दुबई में देवदूत बन चुके हैं। मानवता के लिए हो रहे ऐसे कामों की हमेशा तारीफ होनी चाहिए।


Uttarakhand News: Roshan raturi saved jamuna prasad joshi life in dubai

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें