उत्तराखंड पुलिस ने रचा इतिहास, अब तक किसी भी राज्य की पुलिस ये काम नहीं कर पाई

उत्तराखंड पुलिस ने रचा इतिहास, अब तक किसी भी राज्य की पुलिस ये काम नहीं कर पाई

Uttarakhand police is the first police department who reached at mount everest - Uttarakhand news, uttarakhand police ,उत्तराखंड,

उत्तराखंड पुलिस में जोश और जुनून से भरे वर्दीवालों की कमी नहीं है। एक बार फिर इस उत्तराखंड पुलिस ने एक ऐसे रिकॉर्ड को अपने नाम किया है, जिसे आज तक भारत में कोई भी पुलिस टीम नहीं कर पाई। उत्तराखंड पुलिस की टीम दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत शिखर को पार करने वाली देश की पहली पुलिस टीम बनी। देश के किसी भी राज्य की पुलिस टीम द्वारा एवरेस्ट फतह अब तक नहीं किया गया था। आखिरकार उत्तराखंड पुलिस की टीम ने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अनिल रतूडी ने इस बारे में कुछ खास जानकारियां दी हैं। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड पुलिस के पांच सदस्यों की टीम एवरेस्ट चढ़ाई के लिए निकली थी। इस टीम ने रविवार सुबह लगभग करीब साढे सात बजे दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर अपने कदम रखे और सफलता का परचम फहराया।

यह भी पढें - उत्तराखंड का सपूत शहीद, सीने पर खाई थी दो गोलियां..दो आतंकियों को मारकर चला गया
खुद उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी का कहना है कि देश के किसी भी राज्य की पुलिस द्वारा हासिल की गयी ये पहली सफलता है। अनिल रतूड़ी ने ये भी ऐलान किया है कि जब ये टीम वापस लौटेगी, तो सभी का शानदार स्वागत किया जाएगा। जाहिर सी बात है कि ये उत्तराखंड पुलिस के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। उत्तराखंड पुलिस के फेसबुक पेज पर भी इस बात की जानकारी दी गई है। उत्तराखंड पुलिस के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर लिखा गया है कि ‘माउंट एवरेस्ट फतह करने निकले उत्तराखंड पुलिस के 15 सदस्यीय दल के 6 सदस्यों- मनोज जोशी, विजेंद्र कुड़ियाल, प्रवीण, रौशन कोठारी, योगेश रावत और सूर्यकांत में से 5 सदस्यों ने आज सुबह 8:00 बजे विश्व की सर्वोच्च चोटी माउंट एवरेस्ट (29028 फिट) को सफलतापूर्वक पार कर लिया है’।

यह भी पढें - उत्तराखंड शहीद दीपक नैनवाल...साहस, शौर्य और वीरता से भरी है इनकी कहानी
इस पोस्ट में आगे बताया गया है कि बाकी सदस्य नवनीत, संजय उप्रेती, रवि, और वीरेंद्र आज या कल रात में मौसम के अनुकूल होने पर आरोहण का प्रयास करेंगे’। इसी में आगे लिखा गया है कि ‘इस कामयाबी के बाद उत्तराखंड पुलिस विश्व की सर्वोच्च चोटी माउंट एवरेस्ट को सफलतापूर्वक आरोहण करने वाली देश की प्रथम राज्य पुलिस बन गयी है।


Uttarakhand News: Uttarakhand police is the first police department who reached at mount everest

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें