Video: आधी रात को एयरपोर्ट पर फंसा भारतीय, तो देवदूत बनकर आया उत्तराखंड का लाल

Video: आधी रात को एयरपोर्ट पर फंसा भारतीय, तो देवदूत बनकर आया उत्तराखंड का लाल

Roshan raturi saved another life of a uttarakhandi in dubai  - Uttarakhand news, roshan raturi ,उत्तराखंड,

उत्तराखंड के युवाओं ने देश-विदेश में मानवता की मिसाल कायम की है। इन्हीं में से एक युवा हैं रोशन रतूड़ी। हर बार- लगातार वो विदेश में फंसे अलग अलग देशों के युवाओं के लिए देवदूत बने हैं। इस बार भी रोशन रतूड़ी ने दुबई में फंसे एक उत्तराखंडी युवा को मुश्किलों से निकाला। दरअसल देवभूमि के ही विजय सिह कम्पनी की ग़लती की वजह से बेहद परेशान चल रहे थे। उनके दो साल पूरे होने के बाद भी कम्पनी द्वारा उनकी मदद नहीं की गई। इसके साथ ही विजय सिंह की अपने घर आने की उम्मीदें धूमिल हो रही थीं। वीज़ा की अवधि खत्म हो गई थी और विजय सिंह पर लगातार फाइन पड़ रहा था। परेशान हो चुके विजय को रोशन रतूड़ी के बारे में जानकारी मिली, तो उन्होंने रोशन रतूड़ी से संपर्क किया। रोशन रतूड़ी ने बिना वक्त गंवाएं और वक्त की नज़ाकत को समझा और रात ढाई बजे के करीब ही एयरपोर्ट पहुंच गए।

यह भी पढें - पहाड़ी युवक की जिंदगी में रोशनी लाए रोशन रतूड़ी, विदेश में बढ़ाया देवभूमि का मान
रोशन रतूड़ी ने एयरपोर्ट पहुंचकर विजय सिंह की कंपनी वालों से बात की, तो इसके बाद भी कम्पनी ने इनका जुर्माना नहीं भरा। कम्पनी ने कहा कि पैसे नहीं हैं । जिस वजह से विजय सिह को एयरपोर्ट से वतन जाने की अनुमति नहीं मिली। रोशन रतूड़ी ने विजय सिंह का पूरा फाइन खुद भरा, उनके सारी कागज़ी कार्रवाई पूरी की। काफी मशक्कत करने के बाद विजय सिंह को भारत वापस लौटने की परमीशन मिल गई। विजय सिंह की आंखों में खुशी के आंसू थे और रोशन रतूड़ी के दिल में सिर्फ एक ख्याल था कि विजय सिंह अब अपने परिवार से मुलाकात कर सकेंगे। अब तक रोशन रतूड़ी 568 लोगों को वतन वापस भेज चुके हैं। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि कई मुल्कों के ऐसे लोग हैं, जो रोशन रतूड़ी की तारीफ करते नहीं थकते।

यह भी पढें - Video: पानी के जहाज में फंसे थे कई भारतीय, पहाड़ के सपूत ने बचाई जान...अपनों से मिलवाया
इसके साथ ही रोशन रतूड़ी ने इस दौरान एक वीडियो भी तैयार किया है और दुनियाभर के लोगों को इस बात के बारे में जानकारी दी है। देखिए किस तरह से उत्तराखंड का ये सपूत दुबई की धरती पर देवदूत बनकर उभरा है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Roshan raturi saved another life of a uttarakhandi in dubai

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें