उत्तराखंड की ऑल वेदर रोड के लिए एक्शन में मोदी, 23 तारीख को लेंगे सभी कामों का हिसाब

उत्तराखंड की ऑल वेदर रोड के लिए एक्शन में मोदी, 23 तारीख को लेंगे सभी कामों का हिसाब

PM Modi to review all weather road report on 23 may - All Weather Road, Uttarakhand News, PM Modi,उत्तराखंड,, नरेंद्र मोदी

ऑल वेदर रोड के कार्यों से उत्तराखंड का चारधाम यात्रा सीजन प्रभावित न हो इसके लिए मोदी 23 को आल वेदर रोड की समीक्षा बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके साथ ही उत्तराखंड में अग्रसर आल वेदर रोड की सम्पूर्ण समीक्षा करेंगे। 23 मई की उक्त बैठक के मध्यनजर उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार आज सभी सम्बंधित जिलाधिकारियों से इस बाबत रिपोर्ट ले रहे हैं। मुख्य सचिव उत्पल कुमार आज विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिलाधिकारी उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली और देहरादून से विडियो कांफ्रेंसिंग कर आल वेदर रोड की समीक्षा बैठक ले रहे हैं। इससे पहले, ऑल वेदर रोड के कार्यों से आगामी यात्रा सीजन प्रभावित न हो, इसके लिए सभी जिलों के जिलाधिकारियों ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं।
यह भी पढें - ‘देहरादून स्टेडियम का नाम बदलकर शहीद जसवंत सिंह रावत स्टेडियम कर दो’, उठी मांग
यह भी पढें - उत्तराखंड के सपूत ने CDS में पूरे देश में टॉप किया, बचपन से था देशसेवा का जज्बा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ली जा रही आल वेदर रोड की इस समीक्षा बैठक को देखते हुए सभी सम्बंधित जिलाधिकारियों द्वारा रोड कटिंग का मलबा निर्धारित डंपिंग जोन में ही डालने तथा सड़क पर जमा मलबे को हटाकर यात्रा सीजन से पहले गड्ढा मुक्त सड़क तैयार करने के स्पष्ट निर्देश हैं। ऑल वेदर रोड के कार्यों में लगी कंपनियों को अपने कार्य क्षेत्र परिसर में स्वच्छता का ध्यान रखने को भी कहा गया है। साथ ही केंद्र और राज्य सरकार के उत्तराखंड में महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट ऑल वेदर रोड की मॉनीटरिंग के लिए डीएफओ, एसडीएम एवं लोनिवि के अधीक्षण अभियंता की एक कमेटी बनाकर उन्हें हर सप्ताह ऑल वेदर रोड की रिपोर्ट लेने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि उत्तराखंड के चारधाम यात्रा सीजन में यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।


Uttarakhand News: PM Modi to review all weather road report on 23 may

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें