uttarakhand investers summit dehradun 2018 latest news

देहरादून क्रिकेट स्टेडियम से राजीव गांधी का नाम गायब, अब क्या होगा ये भी जान लीजिए

देहरादून क्रिकेट स्टेडियम से राजीव गांधी का नाम गायब, अब क्या होगा ये भी जान लीजिए

Rajiv gandhi name missing from international stadium dehradun - Dehradun stadium, uttarakhand news

उत्तराखंड के देहरादून क्रिकेट स्टेडियम में अब अंतर्राष्ट्रीय मैच होने जा रहे हैं। आपको बता दें कि देहरादून क्रिकेट स्टेडियम 237 करोड़ रुपये की लागत से बना हुआ है। अब इस स्टेडियम से पूर्व पीएम राजीव गांधी का नाम गायब हो गया है। आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस सरकार ने स्टेडियम का नामकरण पूर्व पीएम राजीव गांधी के नाम पर किया था। अमर उजाला में छपी खबर के मुताबिक स्टेडियम के गेट पर पूर्व पीएम राजीव गांधी का नाम नहीं है। गेट पर सिर्फ इंटरनेशनल स्टेडियम लिखा हुआ है। इस खबर के साथ ही पूर्व सीएम हरीश रावत का बयान भी दिया गया है। हरीश रावत के मुताबिक ‘स्टेडियम से राजीव गांधी का नाम हटाया जाना गलत है। केवल कैबिनेट से ही नाम हटाने का फैसला लिया जा सकता है। हरीश रावत ने आगे कहा कि ‘अगर स्टेडियम से नाम हटाया गया है तो मैं पार्टी अध्यक्ष से बात करूंगा।

यह भी पढें - उत्तराखंड में पहली बार T-20 का रोमांच, इंग्लैंड के लॉर्ड्स से बेहतर हुआ देहरादून स्टेडियम
हरीश रावत ने कहै कि ‘कांग्रेस इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठेगी और अपना विरोध जताएगी’। आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में इस स्टेडियम को बनवाया था। अब इस स्टेडियम के मेन गेट पर ही पूर्व पीएम का नाम नहीं है। अमर उजाला के मुताबिक इस मामले में खेल मंत्री अरविंद पांडेय का बयान नहीं आया है। सूत्रों का कहना है कि उत्तराखंड में में बीजेपी सरकार बनने के तुरंत बाद ही देहरादून स्टेडियम का नाम बदलने का प्रस्ताव भेजा गया था। स्टेडियम का नाम किसी स्थानीय के नाम पर रखने के संबंध में भी सुझाव मांगा गया था। सूत्रों का कहना है कि इस स्टेडियम का नाम बदलकर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम रखने का प्रस्ताव भेजा गया था। बांग्लादेश-अफगानिस्तान टी-20 सीरीज के लिए सुरक्षा के मद्देनजर इस स्टेडियम में पुलिस फोर्स तैनात कर दी जाएगी।

यह भी पढें - उत्तराखंड का गौरव बना देहरादून स्टेडियम, BCCI के बाद ICC से मिलेगी खुशखबरी
गढ़वाल रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक पुष्पक ज्योति ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की। इस दौरान उन्होंने क्विक रिस्पांस टीम, एक पुलिस गारद को स्टेडियम की सुरक्षा में तैनात करने के निर्देश दिए हैं। सीरीज के खत्म होने तक ये सुरक्षा व्यवस्था यहां रहेगी। डीआईजी पुष्पक ज्योति ने स्टेडियम के मुख्य संचालन अधिकारी और अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर इस स्टेडियम का दौरा किया। स्टेडियमं में हर तरह की सुरक्षा व्यवस्था को भी देखा गया है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Rajiv gandhi name missing from international stadium dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें