uttarakhand investers summit dehradun 2018 latest news

उत्तराखंड में पहली बार T-20 का रोमांच, इंग्लैंड के लॉर्ड्स से बेहतर हुआ देहरादून स्टेडियम

उत्तराखंड में पहली बार T-20 का रोमांच, इंग्लैंड के लॉर्ड्स से बेहतर हुआ देहरादून स्टेडियम

T-20 series in dehradun stadium - Uttarakhand news, dehradun stadium

कुछ भी कहिए लेकिन उत्तराखंड के लिए 3 जून का दिन बड़ा दिन है। ये पहली बार होगा जब देहरादून क्रिकेट स्टेडियम में कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। उत्तराखंड के लोगों ने ही इस मैच के लिए पहले से ही जबरदस्त बुकिंग कर डाली है। उम्मीद है कि 25 हजार लोगों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में 3 जून को ही जबरदस्त भीड़ उमड़ेगी। देहरादून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 3 से 7 जून तक अफगानिस्तान बांग्लादेश टी-20 क्रिकेट सीरीज होनी है। इस सीरीज के खास तौर पर 5 अलग अलग पिच तैयार हो रही हैं। इन पांच पिचों में से तीन पिचों पर तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे। खास बात ये है कि खिलाड़ियों के लिए मैच प्रैक्टिस के लिए अलग से 5 पिच तैयार हो रही हैं। इस पिच के लिए वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन मैदानों के पिच क्यूरेटर को बुलाया गया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड का गौरव बना देहरादून स्टेडियम, BCCI के बाद ICC से मिलेगी खुशखबरी
हिमाचल के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम के चीफ क्यूरेटर सुनील चौहान को बुलाया गया है और उनकी देखरेख में ही पांच पिच बनाई जा रही है। इसके अलावा बीच की तीन पिचों को इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए तैयार किया जा रहा है। इतनी जबरदस्त सुविधा अब तक लॉर्ड्स स्टेडियम में ही थीं। अब देहरादून स्टेडियम के दोनों किनारों पर एक-एक प्रैक्टिस पिच बनाई गई है। खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम के बाहर मैदान में भी पांच पिच तैयार की गई हैं। शुरुआती तौर पर पिच में हरियाली दिख रही है। अब देखना है कि अफगानिस्तान की टीम पिच की कंडीशन क्या रखती है। इस क्रिकेट सीरीज से 5 दिन पहले ICC द्वारा स्टेडियम को अपने अधीन ले लिया जाएगा। ICC के क्यूरेटर इस सीरीज के लिए पिच को फाइनल टच देंगे।

यह भी पढें - उत्तराखंड और अफगानिस्तान में क्रिकेट का महामुकाबला...देहरादून तैयार है, रोडवेज भी तैयार
देहरादून के स्टेडियम में इससे पहले द ग्रेट खली और विदेशी रेसलर्स के बीच एकमात्र WWE मैच हुआ था। इस मैच में खली ने ब्रॉडी स्टील को धूल चटाई थी। देहरादून स्टेडियम 237 करोड़ की लागत से बना है। अब आप देहरादून स्टेडियम में तैयारियों और व्यवस्थाओं का ये वीडियो भी देख लीजिए।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: T-20 series in dehradun stadium

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें