uttarakhand investers summit dehradun 2018 latest news

Video: देवभूमि को अपवित्र कर रहे हैं ये बेशर्म, दारू पीने के बाद मां गंगा से शर्मनाक हरकत..खुद देखिए

Video: देवभूमि को अपवित्र कर रहे हैं ये बेशर्म, दारू पीने के बाद मां गंगा से शर्मनाक हरकत..खुद देखिए

Viral video of people polluting ganga  - Uttarakhand news, rishikesh

सबसे पहले हम आपसे ये अपील करना चाहते हैं कि इस खबर को जितना हो सके शेयर कीजिए। आपका एक शेयर ही इन बिगड़ैल शहजादों की करतूत को सरकार तक पहुंचा सकता है। मां गंगा, जिसके जल को सबसे पवित्र कहा जाता है, उस मां के बीच अपनी स्कॉर्पियों गाड़ी उतारकर ये लोग दारूपार्टी कर रहे हैं। ये वीडियो हमें सोशल मीडिया के जरिए मिला है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो पोस्ट कर बताया गया है कि ये लोग हरियाणा से ऋषिकेश के शिवपुरी आए हुए थे। इनके पास सफेद रंग की स्कॉर्पियो, जिसका नंबर HR 14 P 3194 है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि ये अपनी गाड़ी को गंगा नदी से निकालने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो पोस्ट करने वाले शख्स संदीप भंडारी ने लिखा है कि इन लोगों ने पहले दारू पी और गंगा नदी के तट पर मांस का सेवन किया। इसके बाद सभी ने गाड़ी को धुलने के लिए गंगा नदी में उतारा। सवाल ये है कि ये अधिकार उन्हें किसने दिया ?

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड में जहां शराब बैन है, वहां डीएम दीपक रावत ने मारा छापा...हुआ बड़ा खुलासा
इसके बाद गंगा नदी में इनकी गांड़ी फंसी तो ये वीडियो सामने आया। वहां मौजूद किसी भी शख्स ने इनकी मदद नहीं की क्योंकि सब जानते थे कि ये एक शर्मनाक काम है। जाहिर सी बात है कि हर उत्तराखंडी और देशवासी के लिए इससे शर्मनाक खबर कोई हो नहीं सकती। आज सरकारें गंगा के संरंक्षण के लिए कई कोशिशें कर रही हैं लेकिन ऐसे लोग सरकारों के काम पर पलीता लगाने का काम कर रहे हैं।

यकीन मानिए आपने किसी उत्तराखंडी को आज तक ऐसा करते नहीं देखा होगा। मां गंगा सभी की भावनाओं से जुड़ी है और देश में हर शख्स इस पवित्र नदीं को पूजता है। इसके बाद भी हमारे ही देश के लोग ऐसी हरकतें करने पर तुले हैं। अगर ऐसे में कोई दुर्घटना हो जाए, तो उत्तराखंड की छवि पर असर पड़ता है और पर्यटन के संभावनाएं भी खत्म होने लगती है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार से उठी तीन अर्थियां...2 साल का मासूम बचा
वीडियो देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह से गंगा की पवित्र छवि को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।अब सवाल हमारा आपसे है कि आप क्या करेंगे ? इस खबर को पढ़कर अपने कामों में व्यस्त हो जाएंगे ? या फिर एक जिम्मेदार नागरिक की तरह इसे और भी लोगों तक पहुंचाएंगे ? बिगड़ैलों को इस बात का अंदाजा होना चाहिए कि गंगा से खिलवाड़ प्रकृति और इंसान दोनों के लिए खतरनाक है। आप भी ये वीडियो देख लीजिए।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Viral video of people polluting ganga

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें