uttarakhand investers summit dehradun 2018 latest news

उत्तराखंड में अगले 24 घंटे खतरनाक, 7 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

उत्तराखंड में अगले 24 घंटे खतरनाक, 7 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

bad weather continues in uttarakhand - uttarakhand weather news, uttarakhand news,

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 07 जनपदों के लिए फिर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग द्वारा देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, पिथौरागढ़ और चम्पावत के जिलाधिकारियों को सावधान रहने के लिए कहा गया है। प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने इस सम्बन्ध में उत्तराखंड के सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को भी निर्देशित करते हुए कहा है कि वे अपने-अपने जनपदों की नदियों, गाड-गधेरों और झरनों के पास पुलिस बल तैनात करें। महानिदेशक ने नहाने, फोटो खींचने वाले स्थानों पर प्रर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात करने के लिए भी उत्तराखंड के सभी वरिष्ठ/पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है। महानिदेशक अशोक कुमार ने इसके साथ ही चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को इस संबंध में समय से सूचित करने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढें - चमोली में भूस्खलन, टिहरी में आंधी...पिथौरागढ़, अल्मोड़ा में बरसी आसमानी आफत
यह भी पढें - उत्तराखंड में सच साबित हुई मौसम विभाग की भविष्यवाणी..पहाड़ों में बर्फबारी, शहर में तूफान
उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, पिथौरागढ़ और चम्पावत में बिगड़े हुए मौसम के चलते पर्यटन पुलिस एवं विभिन्न जनपदों में थाने स्तर पर स्थापित आपदा टीम, जल पुलिस टीम व एसडीआरएफ टीम को मय उपकरणों सहित मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी तथा टिहरी गढ़वाल जोकि चारधाम यात्रा के नोडल अधिकारी भी हैं, को यह निर्देश दिये कि चार-धाम यात्रा में आये यात्रियों/पर्यटकों को कोई भी समस्या सामने आती है, तो तत्काल सम्बन्धित से समन्यवय स्थापित करें। मौसम का कुछ ऐसा हाल है कि दिल्ली समेत देश के कई शहर गर्मी से तप रहे हैं, लू और आंधी के डर से लोग घरों में दुबके पड़े हैं और इधर उत्तराखंड में खराब मौसम के चलते तापमान गिरा है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के लिए अगले 24 घंटे का अलर्ट, बदरी-केदार जाने वाले श्रद्धालु सावधान रहें
यह भी पढें - Video: उत्तराखंड में मई के महीने में जमकर बर्फबारी, खुशगवार हो गई बर्फीली वादियां
बर्फ से ठकी वादियां मई के महीने में गर्मी का मुंह चिढ़ा रही हैं। उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में अचानक मौसम बदल गया है। एक बार फिर से बर्फबारी शुरु हो रही है। कहीं तेज गरज के साथ बारिश हो रही है, तो कहीं तेज हवाओं ने आंधी की शक्ल अख्तियार कर ली है। ऐसे में लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पहाड़ों में तो चार धाम यात्रियों का बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि केदारनाथ, बद्रीनाथ, पिथौरागढ़ की चोटियों पर बर्फबारी हो रही है। इस बीच देहरादून में तेज हवाओं से जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया। हर तरफ तेज आंधियों से लोगों को काफी परेशानी हुई। हरिद्वार ऋषिकेश, रुड़की तक कमोबेश ये ही हाल है। उधर मौसम विभाग ने एक बार फिर से उत्तराखंड के लिए चेतावनी जारी की है।


Uttarakhand News: bad weather continues in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें