उत्तराखंड पुलिस बनी देवदूत, बर्थडे पर बच्ची को दिया बेशकीमती तोहफा, पापा को बचा लिया

उत्तराखंड पुलिस बनी देवदूत, बर्थडे पर बच्ची को दिया बेशकीमती तोहफा, पापा को बचा लिया

Police officer of uttarakhand saved life of a man who met accident  - उत्तराखंड न्यूज, uttarakhand news, uttarakhand pol,उत्तराखंड,

उत्तराखंड पुलिस एक बार फिर से चर्चाओं में है। उत्तराखंड में एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जब पुलिस के जवान एक शख्स के लिए मसीहा बन गए। सड़क पर तड़पते घायल इंसान के लिए एक एक सेकंड कीमती होता है, जरा सी भी देर बेहद भारी पड़ सकती है। उत्तराखंड के मुनि की रेती थाना प्रभारी हैं आर के सकलानी। उन्होंने किसी और थाना क्षेत्र में हुई घटना पर तुरंत ही एक्शन लिया। वरना देखा जाता है कि पुलिस के केस अक्सर थाना क्षेत्रों और सीमा विवाद में ही पेचीदा हो जाते हैं। लेकिन यहां तो वक्त रहते हुए घायल व्यक्ति को सही इलाज मिल सका। बताया जा रहा है कि मुनि की रेती थाना प्रभारी आरके सकलानी चंबा से मुनि की रेती की तरफ जा रहे थे। इस बीच चंबा के पास सावली गांव में एक जिप्सी और एक बाइक में टक्कर हो गई। इस हादसे के बाद बाइक पर सवार भारत सिंह बुरी तरह से घायल हो गए।

यह भी पढें - महिला जवान ने बढ़ाया उत्तराखंड का मान, देश में सभी को पछाड़ कर बनीं टॉपर
भारत सिंह के हाथ और पैरों में फ्रैक्चर हो गया था। परेशानी की बात ये भी थी कि चंबा और नरेंद्र नगर में हड्डी रोग विशेषज्ञ नहीं है। पुलिस अफसर आर के सकलानी घायल शख्स को अपने सरकारी वाहन में लाए और उनकी मर्जी के बाद ही उन्हें एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में घायल भारत का परिवार ढालवाला में रहता है। वो अपने बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए घनसाली से ऋषिकेश आ रहे थे। खास बात ये है कि जिस रास्ते से आर के सकलानी घायल शख्स को ला रहे थे, वहां अलग अलग तीन थाना क्षेत्र पड़ते हैं, लेकिन बिना वक्त गंवाए घायल शख्स को तुरंत इलाज देना मानवता और प्राथमिकता थी। एक पुलिसकर्मी की तत्परता की वजह से एक घायल शख्स की जान बच सकी। एक बच्ची के सिर से पिता का साया उठने से बच गया।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस का वो जांबाज, जो 11,700 फीट की ऊंचाई पर तैनात है...देशभर में तारीफ
उत्तराखंड पुलिस को यूं ही मित्र पुलिस नहीं कहा जाता। उत्तराखण्ड पुलिस के जवानों ने कई मौकों पर लोगों की सहायता की है। कई बार इन पुलिसकर्मियों ने ईमानदारी की मिसाल भी कायम की है। अब इन नेक काम के लिए आर के सकलानी की भी तारीफ हो रही है। उत्तराखंड पुलिस के फेसबुक पेज पर इसकी तस्वीरें अपलोड की गई हैं। आप भी देखिए।


Uttarakhand News: Police officer of uttarakhand saved life of a man who met accident

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें