IPL में उत्तराखंड के खिलाडियों ने जमाई धाक... रनों के मामले में टॉप पर पहाड़ी

IPL में उत्तराखंड के खिलाडियों ने जमाई धाक... रनों के मामले में टॉप पर पहाड़ी

rishabh pant is at top in IPL2018 with the most runs - rishabh pant, IPL2018, Uttarakhand News,उत्तराखंड,

IPL10 सीजन शुरू हुआ, तो रोमांच का नया दौर भी शुरु हो गया। 8 टीमों के बीच एक खिताब के लिए चल रही जद्दोजहद धीरे धीरे और भी रोमांचक होती चली जाएगी। उत्तराखंड के लिए इस बार IPL इसलिए ख़ास है क्यूंकि इस बार आईपीएम में उत्तराखंड के 5 स्टार खिलाड़ी भी अपना जलवा दिखा रहे हैं। कुछ ने शुरुआत कर दी है तो कोई तैयारियों में डूबा है। क्रिकेट के धुरंधर खिलाडी महेंद्र सिंह धोनी से लेकर अभी-अभी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन कर आये कमलेश नगरकोटी तक IPL2018 में उत्तराखंड के पांच खिलाडी हैं - महेंद्र सिंह धोनी, मनीष पांडे, पवन नेगी, ऋषभ पंत और कमलेश नागरकोटी। कल का दिल्ली और हैदराबाद के बीच हुआ मैच ऋषभ पंत ने अपनी आकर्षक बल्लेबाजी से अविस्मरणीय बना दिया था और इस आईपीएल शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाडी बने थे। कुल मिला कर उत्तराखंड के लिए ये IPL10 अभी तक अच्छा ही साबित हुआ है।

1- ऋषभ पंत
Rishabh Pant from Uttarakhand in IPL 2018
ऋषभ पंत आईपीएल में रनों के मामले में फिलहाल टॉप पर हैं। जिस तरह की बल्लेबाजी ऋषभ कर रहे हैं उससे तो लगता है कि वह टॉप पर ही रहने वाले हैं। अबतक 11 मैचों में 521 रनों के साथ ऋषभ आईपीएल 10 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। ऋषभ को दिल्ली की टीम ने रिटेन किया है और कीमत है 15 करोड़ रुपये। मूल रूप से गंगोलीहाट के पाली गांव के रहने वाले ऋषभ पंत ने रुड़की से शिक्षा हासिल की है। इसके अलावा ऋषभ पंत भारत की टी-20 टीम के भी सदस्य रहे हैं। ऋषभ पंत की तारीफ खुद टीम के मेंटर राहुल द्रविड़ भी खुले दिल से करते हैं। ऋषभ पंत सचिन के भी सबसे पसंदीदा खिलाडियों में से एक हैं।
यह भी पढें - IPL का सुपरस्टार बना ये उत्तराखंडी, सचिन और विराट जैसा जुनून...कपिल देव जैसा जज्बा

2- महेंद्र सिंह धोनी
Mahendra SIngh Dhoni from Uttarakhand in IPL 2018
बात करते हैं महेंद्र सिंह धोनी की। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान के बारे में कौन नहीं जानता। धोनी का ताल्लुक मूलरूप से अल्मोड़ा के ल्वाली गांव से है। चेन्नई सुपरकिंग्स इस सीरीज में दो साल के बैन के बाद वापसी कर रही है। ऐसे में धोनी से ऊम्मीदें और भी बढ़ जाती हैं। आईपीएल में धोनी की कीमत 15 करोड़ रुपये है। धोनी रन बनाने के मामले में आईपीएल 2018 में सातवे स्थान पर हैं और दस मैच में 360 रन बना चुके हैं।
यह भी पढें - उत्तराखंड से महेंद्र सिंह धोनी का अटूट रिश्ता है, यहां मनाया बेटी जीवा का जन्मदिन

3- मनीष पांडे
Manish Pandey from Uttarakhand in IPL 2018
मनीष पांडे वो भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल में पहला शतक लगाया था। मनीष पांडे उत्तराखंड से बागेश्वर जिले के निवासी हैं। इस सीजन में मनीष हैदराबाद सनराइजर्स की तरफ से खेल रहे हैं। उनकी कीमत 11 करोड़ रुपये हैं। मनीष पांडे की बल्लेबाजी बेहद ही आक्रामक है। वो आक्रामकता के साथ साथ एक स्टायलिश प्लेयर भी हैं। अपने स्टाइल की वजह से वो युवाओं के बीच काफी पॉपुलर रहते हैं।
यह भी पढें - Video: देवभूमि के छोरे को वर्ल्ड क्रिकेट का सलाम, IPL में सबसे बेहतरीन कैच लपका

4- पवन नेगी
Pawan Negi from Uttarakhand in IPL 2018
टी-20 खेल के सबसे किफायती गेंदबाजों में पवन नेगी गिने जाते हैं। पवन नेगी मूल रूप से अल्मोड़ा के चौराबंगर के रहने वाले हैं। आईपीएल 2018 में वो रॉयल चेलेंजर बंगलोरू की तरफ से खेल रहे हैं। पवन नेगी को अभी तक आईपीएल 2018 में केवल दो मैच खेलने को मिले हैं जिनमे उन्होंने तीन रन बनाये हैं और एक विकेट भी लिया है।
यह भी पढें - IPL में उत्तराखंडियों का जलवा, इस बार सबसे महंगा खिलाड़ी भी पहाड़ी है

5- कमलेश नगरकोटि
Kamlesh Nagarkoti from Uttarakhand in IPL 2018
अब बात करते हैं कमलेश नगरकोटि की। कमलेश बागेश्वर जिले के जजुराली भरसिला गांव के मूल निवासी हैं। अंडर -19 वर्ल्ड कप में सबसे तेज गेंद फेंककर वो अपना जलवा दिखा चुके हैं। कमलेश नगरकोटि को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा है। इस युवा की तेज गेंदबाजी की धार से दिग्गज भी चकित हैं और वो कमलेश में भारतीय युवा तेज गेंदबाजी का भविष्य देख रहे हैं। कुल मिलाकर कहें तो इस बार उत्तराखंड के 5 सितारे आईपीएल में अपना दम दिखा रहे हैं। देखना होगा कौन पहाड़ी इस बार अपनी टीम को फाइनल दिलाएगा।
यह भी पढें - पहाड़ी तेज गेंदबाज की गति से ऑस्ट्रेलिया हुआ पस्त... अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में पहाड़ी पावर का जलवा


Uttarakhand News: rishabh pant is at top in IPL2018 with the most runs

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें