देहरादून में आतंकी घुसने का अलर्ट, एक्शन में भारतीय सेना...पुलिस ने की मॉकड्रिल

देहरादून में आतंकी घुसने का अलर्ट, एक्शन में भारतीय सेना...पुलिस ने की मॉकड्रिल

Checking campaign by police and army in dehradun  - उत्तराखंड न्यूज, uttarakhand news, dehradun ,उत्तराखंड,

आतंकियों के निशाने पर उत्तराखंड बार बार रहा है। बार बार खुफिया एजेंसियों द्वारा पुलिस विभाग को अलर्ट किया गया है। अब अगले महीने आईएमए में पासिंग आउट परेड होनी है। इसे लेकर भारतीय सेना की तरफ से हाईअलर्ट जारी किया गया है। लाइव हिंदुस्तान डॉट कॉम में सूत्रों के हवाले से छपी खबर के मुताबिक पुलिस को गुरुवार करीब 10 बजे सेना की तरफ से अलर्ट जारी किया गया। सूचना दी गई थी कि कुछ संदिग्ध दिखे हैं। इन सब बातों के मद्देनजर भारतीय सेना ने पुलिस के साथ मिलकर मॉकड्रिल की। केंद्रीय संस्थानों में तलाशी अभियान की सूचना दी गई। सूचना के बाद पुलिस ने इंडियन मिलिट्री एकेडमी, आरआईएमसी, आईआरडीओ और डील समेत कई केंद्रीय संस्थाओं में अभियान शुरू किया। देहरादून पुलिस ने इस मॉकड्रिल को ऑपरेशन शहर सुरक्षा नाम दिया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में लश्कर का आतंकी अब्दुल समद गिरफ्तार, 4 महीने से NIA के रडार पर था !
पुलिस ने सेना के साथ मिलकर ये अभियान चलाया। थानाध्यक्ष शंकर सिंह बिष्ट ने इस बारे में मीडिया को कुछ खास बातें बताई हैं। उनका कहना है कि सूचना के बाद पुलिस द्वारा अपने इलाके में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये मॉकड्रिल है। उनका कहना है कि IMA में पासिंग आउट परेड के मद्देनजर सेना और पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है। इसके साथ ही ऋषिकेश में भी चेकिंग अभियान चलाया गया। ऋषिकेश में कोतवाली पुलिस ने बैराज पुल पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। पुलिस के मुताबिक इंडियन मिलिट्री एकेडमी की सुरक्षा को लेकर सेना और पुलिस द्वारा सघन अभियान चलाया जा रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले भी उत्तराखंड में आतंकी गतिविधियों की की खबरें आई हैं।

यह भी पढें - गढ़वाल राइफल के जवानों ने फिर दिया शौर्य का परिचय, 4 आतंकियों को ढेर कर दिया
हाल ही में ATS को एक बड़ी सफलता मिली थी। यूपी एटीएस की टीम ने ISIS के एक संदिग्ध आंतकी अबू जेहाद को मुंबई से गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक आंतकी अबू जेहाद दुबई से ISIS नेटवर्क को चलाता था। सूत्रों का कहना है कि अबू जेहाद ने खुलासा किया है कि ISIS के निशाने पर देवभूमि उत्तराखंड है। अबू के मुताबिक ISIS की प्लानिंग हरिद्वार में तबाही मचाने की है। इससे पहले हरिद्वार को लेकर भी अलर्ट जारी हुआ था।


Uttarakhand News: Checking campaign by police and army in dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें