उत्तराखंड के सभी बैंकों में पहुंचा पैसा, दो दिनों के भीतर कैश से लबालब होंगे ATM

उत्तराखंड के सभी बैंकों में पहुंचा पैसा, दो दिनों के भीतर कैश से लबालब होंगे ATM

Cash reached uttarakhand ATM crunch resolved - ATM Crunch, Cash Crisis, Uttarakhand News,उत्तराखंड,

उत्तराखंड वासियों के लिए एक राहत से भरी खबर आर.बी.आई. से आ रही है। दसअसल पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड के लगभग सभी शहरों और कस्बों में लोगों को एटीएम में कैश नहीं मिल पा रहा था। सूत्रों की मानें तो आरबीआइ से आई करेंसी अब सभी बैंकों में पहुंच गई है। आरबीआइ द्वारा निर्गत की गयी गाइडलाइन के हिसाब से लगभग सभी लीड बैंकों ने अन्य बैंकों के चेस्ट में भी कैश ट्रांसफर करना शुरू कर दिया है। आरबीआइ की गाइडलाइन के हिसाब से लीड बैंकों ने अन्य बैंकों के चेस्ट में भी कैश ट्रांसफर करना शुरू कर दिया है। सुनने में आ रहा है कि सभी अधिकांश एटीएम में नकदी डाल दी गई है, जिससे अब एटीएम में भीड़ कम होने लगी है। बैंक अधिकारियों के अनुसार पूरे उत्तराखंड में स्थिति सामान्य होने में अभी कम से कम दो से तीन दिन का समय और लगेगा।

यह भी पढें - उत्तराखंड में वायुसेना का ऑपरेशन ‘गगन शक्ति’, उत्तरकाशी, टिहरी और चमोली में गरजे लड़ाकू विमान
यह भी पढें - उत्तराखंड अब इस मामले में बना नंबर-1, 3 मई को राष्ट्रपति द्वारा मिलेगा सम्मान
आरबीआइ की गाइडलाइन के हिसाब से लीड बैंकों ने अन्य बैंकों के चेस्ट में भी कैश ट्रांसफर करना शुरू करने और बैंकों में कैश पहुंचने के बाद से बैंक अधिकारियों और जनता को राहत मिली है। पिछले हफ्ते तक पैसा निकालने के लिए सभी एटीएम में लंबी लाइनें लग रही थीं, अब ऐसी स्थिति दिखाई देनी बंद हो रही है। सूत्रों की मानें तो एसबीआइ की चेस्ट में आरबीआइ से कैश पहुंचने के बाद इसे बांटने का काम भी शुरू हो गया है। इसके साथ ही दुसरे लीडिंग बैंक्स जैसे पीएनबी ने अपनी शाखाओं के साथ-साथ दूसरे बैंकों को भी जरूरत के हिसाब से कैश वितरित कर दिया है। एसबीआइ के मंडल प्रमुख सुबीर मुखर्जी ने एक न्यूज़ एजेंसी को बताया कि बैंक की शाखाओं में पिछले लंबे समय से नकदी न आने से दिक्कत बनी हुई थी। लेकिन अब नकदी उपलब्ध हो गई है। सभी शाखाओं को नकदी भेजी जा रही है।

यह भी पढें - नहीं रहे गैरसैँण के होनहार युवा शिक्षक, 5 दिन बाद सामने आई मौत की वजह !
यह भी पढें - उत्तराखंड में 20 अप्रैल से ‘देवभूमि डायलॉग’, 20 युवाओं को सम्मान, 500 युवाओं से संवाद
बैंकों के पास भले ही कैश पंहुच चुका हो, लेकिन स्थिति सामान्य होने में दो से तीन दिन का समय लगेगा। पीएनबी के अधिकारीयों के हवाले से भी ये खबर आ रही है कि उनके बैंक के पास पर्याप्त नकदी है। सभी एटीएम में नकदी डाल दी गई है। आरबीआइ द्वारा निर्गत की गयी गाइडलाइन के हिसाब से लगभग सभी लीड बैंकों ने अन्य बैंकों के चेस्ट में भी कैश ट्रांसफर करना शुरू कर दिया है। आरबीआइ की गाइडलाइन के हिसाब से लीड बैंकों ने अन्य बैंकों के चेस्ट में भी कैश ट्रांसफर करना शुरू कर दिया है। सुनने में आ रहा है कि सभी अधिकांश एटीएम में नकदी डाल दी गई है, जिससे अब एटीएम में भीड़ कम होने लगी है। बैंक अधिकारियों के अनुसार पूरे उत्तराखंड में स्थिति सामान्य होने में अभी कम से कम दो से तीन दिन का समय और लगेगा।


Uttarakhand News: Cash reached uttarakhand ATM crunch resolved

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें