uttarakhand investers summit dehradun 2018 latest news

बैंकाक में 17-18 अप्रैल को दुनिया देखेगी उत्तराखंड पर्यटन का रोड शो - नेतृत्व करेंगे सीएम त्रिवेन्द्र

बैंकाक में 17-18 अप्रैल को दुनिया देखेगी उत्तराखंड पर्यटन का रोड शो - नेतृत्व करेंगे सीएम त्रिवेन्द्र

CM Trivendra to Lead Uttarakhand Tourism Road Show - उत्तराखंड पर्यटन, सीएम त्रिवेन्द्र, उत्तराखंड न्यू,

17 व 18 अप्रैल को बैंकॉक में इन्वेस्टमेंट प्रमोशन सेमिनार आयोजित किया जा रहा है। उत्तराखंड में विदेशी पूंजी निवेश को आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 17 व 18 अप्रैल को बैंकॉक में इन्वेस्टमेंट प्रमोशन सेमिनार में भाग लेंगे। यह आयोजन थाईलैंड सरकार और केंद्र सरकार के इन्वेस्ट इंडिया कार्यक्रम के तहत किया जा रहा है। यदि बात बनती है तो एफ.डी.आइ. (फोरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट) से उत्तराखंड में कृषि, बागवानी और पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं होंगी। उत्तराखंड के देश की राजधानी दिल्ली से कम दूरी होने, बेहतर एयर कनेक्टिविटी होने और कानून व्यवस्था होने के साथ ही बिजली की दरें भी अन्य राज्यों से सस्ती हैं। साथ ही विदेशी उद्यमियों को आकर्षित करने के लिए सरकार ने सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया है।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र की देशभर में तारीफ, इन 5 बातों की वजह से चर्चाओं में
यह भी पढें - उत्तराखंड में भी योगी आदित्यनाथ वाला फॉर्मूला, अब ‘फीस के लुटेरे’ सावधान हो जाएं !
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र के बैंकॉक दौरे में राज्य सरकार खाद्य प्रसंस्करण, वैलनेस एवं लग्जरी टूरिज्म क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं का प्रदर्शन करेगी और कोशिश करेगी कि विदेशी उद्यमी पहाड़ में निवेश करने को उत्साहित हों। दरअसल केंद्र सरकार की फॉरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट (एफ.डी.आइ.) नीति के मुताबिक पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में अनुकूल वातावरण और पर्यटन के क्षेत्र में उत्तराखंड में अपार संभावनाएं होने के कारण निवेश करने को विदेशी उद्यमियों में खासी दिलचस्पी है। पहाड़ में विदेशी उद्यमी एफडीआइ के जरिये कृषि, बागवानी और पर्यटन के क्षेत्र में संभावनाएं तलाश रहे हैं। यहाँ मुख्यमंत्री की कोशिश होगी कि इन्वेस्ट इंडिया कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड में अधिक से अधिक निवेश सुनिश्चित किया जाये।

यह भी पढें - पंतनगर से 15 अप्रैल को खुलेगी देश के चार बड़े शहरों तक हवाई यात्रा, टिकट 500 रूपये से शुरू
यह भी पढें - उत्तराखंड की पहली महिला गाइड से मिले राहुल द्रविड़, गंगा की लहरों में सीखा असली रोमांच
बताया जा रहा है कि बैंकॉक में भारत के राजदूत भगवंत सिंह विश्नोई उत्तराखंड के प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र उत्तराखंड में निवेश की संभावनाओं पर विचार व्यक्त करेंगे। कृषि सचिव डी सेंथिल पांडियन खाद्य प्रसंस्करण, पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर वैलनेस पर्यटन के बारे में प्रस्तुतीकरण देंगे। उसके बाद शाम को उत्तराखंड पर्यटन का रोड शो होगा। विभिन्न उद्योग जगत से जुड़े प्रतिनिधियों के साथ इंटरेक्टिव सेशन होगा। यदि सब ठीक-ठाक रहा, और विदेशी उद्यमी उत्तराखंड में निवेश करने को आगे आयें तो जाहिर है पहाड़ में रोजगार की काफी संभावनाएं बढेंगी।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: CM Trivendra to Lead Uttarakhand Tourism Road Show

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें