पहाड़ों में बर्फबारी...अब 6 जिलों के लोग सावधान रहें, मौसम विभाग ने दी वॉर्निंग

पहाड़ों में बर्फबारी...अब 6 जिलों के लोग सावधान रहें, मौसम विभाग ने दी वॉर्निंग

Weather report for uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड मौसम ,उत्तराखंड,

देश के बाकी हिस्सों में गर्मी की मार पड़ने लगी है लेकिन उत्तराखंड में बारिश और ओलावृष्टि से मौसम का मिजाज़ ही बदल गया है। थोड़ी सी गर्मी बढ़ी तो मौसम ने करवट ले ली। अब मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग द्वारा इन जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही विभाग द्वारा कहा गया है कि बाकी जगहों पर बादल छाए रहेंगे। 4 मार्च को भी प्रदेश के कई इलाकों में दोपहर बाद बादल छाए रह। कई इलाके से हैं जहां बूंदाबांदी हुई थी। इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई थी। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में प्रदेश के 6 जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है। मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने प्रदेश के 6 जिलों के लिए खास बातें बताई हैं।

यह भी पढें - सावधान उत्तराखंड ! भू-विशेषज्ञों ने दी ‘हाहाकारी’ चेतावनी...जमीन धधक रही है !
मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों में बारिश के साथ ओले गिरेंगे। इसके अलावा देहरादून, अल्मोड़ा और बागेश्वर में जबरदस्त बारिश की संभावना जताई गई हैं। अप्रैल के महीने में ही उत्तराखंड में अचानक ठंड लौट आई है। पहाड़ों में बीते दो दिन से लगातार बर्फबारी और बारिश हो रही है और इस वजह से ये संभव हो पाया है। चमोली जिले की बात करें तो यहां बदरीनाथ, फूलों की घाटी, हेमकुंड साहिब, नंदा घुंघटी और रुद्रनाथ समेत ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई। इसके साथ ही निचले इलाकों में मौसम खराब रहा। पोखरी, जोशीमठ, नंदप्रयाग, घाट, पीपलकोटी में भी आसमान में बादल छाए रहे। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई तो जोशीमठ और गोपेश्वर में सर्द हवाएं चली। उधर कुमाऊं के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में भी हिमपात हुआ है।

यह भी पढें - केदारघाटी में आईएम-17 हेलीकॉप्टर क्रेश का वीडियो वायरल
इसके साथ ही निचले इलाकों में आंधी के साथ ओलावृष्टि और बारिश हुई है। ओलावृष्टि से कई जगह फसलों को नुकसान हुआ। गंगोलीहाट, पिथौरागढ़, बेरीनाग, मुनस्यारी, डीडीहाट, धारचूला समेत कई इलाकों में ओलावृष्टि हुई। मुनस्यारी, अस्कोट, बेरीनाग, बागेश्वर के गांवों में गेहूं, जौ और मसूर की फसलों को नुकसान पहुंचा है। चंपावत जिले में भी जमकर बारिश हुई। नैनीताल में दिन भर बादल छाए रहे और बारिश हुई। तो कुल मिलाकर कहें तो एक बार फिर से बारिश और ओलावृष्टि उत्तराखंड के लिए आफत बन सकती है। उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों के लिए मौसम विभाग द्वारा चेतावनी जारी की गई है। इसलिए सावधान रहें और किसी में मुसीबत में पड़ने पर आपत कालीन सेवाओं से संपर्क जरूर करें।


Uttarakhand News: Weather report for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें