देहरादून में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भारी तनाव के बाद पुलिस बल तैनात!

देहरादून में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भारी तनाव के बाद पुलिस बल तैनात!

Brawl in dehradun  - उत्तराखंड न्यूज, देहरादून ,उत्तराखंड,

देहरादून का माहौल खराब कौन कर रहा है ? प्यार और शांति के लिए मशहूर इस शहर को आखिर किसकी नज़र लग गई है ? एक और विवाद हुआ और वो विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग गए। बताया जा रहा है कि देहरादून की एमडीडीए कॉलोनी में ये सब कुछ हुआ है। रायपुर में एक धार्मिक स्थल को लेकर दो पक्षों में जबरदस्त बवाल हो गया। बताया जा रहा है कि इसी दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए हैं। विवाद लगातार बढ़ता ही गया और नौबत मारपीट तक आ गई। हालात बेकाबू होने लगे थे। आखिरकार पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा। इस मामले को गंभीरता और पूरी तरह से समझने की जरूरत है। खबर है कि एक व्यक्ति ने दो महिलाओं से साल 2010 में दो फ्लैट खरीदे थे।

यह भी पढें - उत्तराखंड में अब धर्म परिवर्तन कराया 7 साल की जेल होगी, गैरसैँण में विधेयक पारित
बाद में उसी शख्स ने इन दो फ्लैट्स को मिलाकर एक कर दिया। इसके बाद उस व्यक्ति द्वारा वहां धार्मिक गतिविधियां चलाई जाने लगी। बताया जा रहा है कि इस पर हिंदूवादी संगठनों द्वारा काफई वक्त से आपत्ति जताई जा रही थी। इसके बाद सोमवार की सुबह हिंदूवादी संगठनों के लोग वहां पहुंचे और डीएम के पास जाने की बात करने लगे। इसकी खबर लगते ही दूसरे पक्ष के लोग भी यहां पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। इस बीच भीड़ ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगा दिए। विवाद लगातार बढ़ता जा रहा था और पुलिस के हाथ-पांव फूलने लगे थे। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने भी जमकर लाठियां भांजी और भीड़ को मौके से खदेड़ दिया। इसके बाद एसडीएम सदर प्रत्यूष सिंह को खबर की गई तो वो भी मौके पर पहुंच गए।

यह भी पढें - उत्तराखंड में छात्रा से दुष्कर्म के बाद दरिंदगी...हैवानों ने लाठी से पीटा, फिर चौथी मंजिल से फेंका
पुलिस अधिकारियों से विवाद के बारे में तमाम जानकारी ली गई। शाम 6 बजे दोनों पक्षों के सदस्यों और एमडीडीए के अधिकारियों को डालनवाला कोतवाली बुलाया। यहां भी दोनों पक्षों के सैकड़ों लोग जमा रहे, जिसे देखते हुए पुलिस बल भी अलर्ट मोड पर रहा। अगर उत्तराखंड की राजधानी में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं, तो सोचने वाली बात ये है कि आखिर देहरादून की शांत फिज़ाओं में ये बवाल क्यों मच रहा है? आपको याद होगा कि देहरादून में ही रोहिंग्या मुस्लिमों के पक्ष में नारेबाजी भी हुई थी। ताजा बवाल को लेकर एसएसपी निवेदिता कुकरेती का कहना है कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। एसएसपी का कहना है कि जहां तक देशविरोधी नारेबाज़ी का सवाल है, उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग की जांच की जा रही है। अगर ऐसा कुछ भी पाया जाता है, तो गंभीरता से जांच की जाएगी।


Uttarakhand News: Brawl in dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें