उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की वॉर्निंग, अगले 24 घंटे 6 जिले सावधान रहें !

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की वॉर्निंग, अगले 24 घंटे 6 जिले सावधान रहें !

Met dept weather report for uttarakhand  - उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड मौसम ,उत्तराखंड,

अब तक देखा गया है कि उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने जितनी भी बार भविष्यवाणी की, उतनी बार ये भविष्यवाणी सही साबित हुई है। कुछ दिन पहले ही मौसम विभाग ने कहा था कि उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश हो सकती है और ओलावृष्टि हो सकती है। बारिश का दौर तो शुरू हो चुका है लेकिन अब मौसम विभाग का कहना है कि कुछ इलाकों में बारिश के साथ साथ ओले भी गिर सकते हैं। पहाड़ी इलाकों में जमकर बारिश हो रही है, तो देहरादून, हरिद्वार, रूड़की तक भी झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है। जो गर्म कपड़े अलमारियों में चले गए थे, वो फिर से निकल आए हैं क्योंकि बारिश की वजह से ठंड भी बढ़ रही है। लेकिन परेशानियां यहीं खत्म नहीं होती। दरअसल मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है।

यह भी पढें - सावधान उत्तराखंड ! भू-विशेषज्ञों ने दी ‘हाहाकारी’ चेतावनी...जमीन धधक रही है !
यह भी पढें - उत्तराखंड पर एटम बम से भयानक ऊर्जा वाले भूकंप का खतरा, पद्मश्री वैज्ञानिक का खुलासा
उत्तराखंड के 6 जिलों के लिए खासतौर पर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का कहना है कि देहरादून, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावनाएं प्रबल हैं। रुद्रप्रयाग हमेशा से ही संवेदनशील जिलों में शामिल रहा है। इसके अलावा टिहरी में बार बार बारिश और आपदा की मार देखने को मिलती है। उत्तरकाशी जिले में बारिश और आपदा ने हमेशा से ही परेशान किया है। नैनीताल जिले के लिए भी इस बार मौसम विभाग का कहना है कि यहां बारिश के साथ साथ जबरदस्त ओलावृष्टि हो सकती है। कई जिलों में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे। इसके साथ ही कुछ जगहों पर गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के भी आसार हैं। कुछ और भी खास बातें हैं।

यह भी पढें - सावधान उत्तराखंड ! भू-विशेषज्ञों ने दी ‘हाहाकारी’ चेतावनी...जमीन धधक रही है !
यह भी पढें - देहरादून में धधक रही है ढाई सौ किलोमीटर जमीन, वैज्ञानिकों ने दी बड़े भूकंप की चेतावनी
मौसम विभाग का कहना है कि देहरादून का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा। इसके अलावा दून का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मंगलवार को देहरादून में दिनभर तेज खूप खिली रही। इसके बाद मौसम ने करवट ली तो बारिश का दौर शुरू हो गया। मौसम विभाग ने जब जब उत्तराखंड के लिए भविष्यवाणी की हैं, तब तब उत्तराखंड में मौसम का असर देखने को मिला है। मार्च जाने वाला है और एक बार फिर से लोगों के गर्म कपड़े बाहर निकल आए हैं। पहाड़ों में लगातार बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। ऊंचे पहाड़ों में बर्फबारी लगातार जारी है। ऐसे में अब देखना होगा कि आने वाले 24 घंटों में उत्तराखंड पर आफत के बादल किस तरह से बरसते हैं। देहरादून, नैनीताल, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी जिलों के लोग सावधान रहें।


Uttarakhand News: Met dept weather report for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें