देहरादून में नवरात्र से पहले हैवानियत का शिकार हुई बेटी, दहेज के दानवों ने मार डाला

देहरादून में नवरात्र से पहले हैवानियत का शिकार हुई बेटी, दहेज के दानवों ने मार डाला

Husband accused of killing wife in dehradun - उत्तराखंड न्यूज, दहेज के लिए हत्या ,उत्तराखंड,

दहेज के लिए एक पति ने हैवानियत की हर हद को पार कर दिया। देहरादून के थाना रायपुर क्षेत्र के तरला आमवाला में दहेज नहीं मिलने पर पति द्वारा पत्नी की हत्या करने का मामला सामने आया है। पति पर पत्नी को जबरन जहर देकर हत्या करने का आरोप है। पति पर किसी अन्य महिला से नाजायज संबंध होने का भी आरोप लड़की के परिजनों ने लगाया है। फिलहाल पति के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। खबर के मुताबिक देहरादून के रायपुर की रहने वाली रक्षा जुयाल को दहेज के नाम पर बेहद ही प्रताड़ित किया गया है। उसे इतना मारा-पीटा गया कि अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। लड़की के परिजनों का कहना है कि ससुराल पक्ष की तरफ से लगातार दहेज की डिमांड की जाती थी। परिजनों ने इसके साथ ही आरोपी के खिलाफ एक और शिकायत की है। ये आरोप दूसरी महिला से नाजायज़ संबंधों का है। जानिए...पुलिस ने क्या कहा है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में जिंदा है अलाउद्दीन खिलजी ! वो बेरहमी से बेटियों की इज्जत लूट रहा है
यह भी पढें - उत्तराखंड में महिला शिक्षक बनी शैतान, 9 साल के छात्र की आंख पेन से फोड़ दी, परिवार को दी गालियां!
पुलिस के मुताबिक रायपुर के ईश्वर विहार नालापानी में रहने वाले शिवचरण जुयाल की बेटी रक्षा जुयाल की शादी 2010 में तरला आमवाला के अंबेडकर कॉलोनी के रहने वाले गुरदीप सिंह से हुई थी। जिस वक्त बेटी की शादी हुई तो परिवार वालों ने अपनी सामर्थ्य के मुताबिक दहेज भी दिया। लेकिन इसके बाद भी दहेज लोभियों का मन नहीं भरा। ससुराल पक्ष पर आरोप है कि शादी के कुछ महीने के बाद ही विवाहिता को प्रताड़ित किया जाने लगा। आरोप है कि विवाहिता के साथ मारपीट भी शुरू हो गई। जरा सोचिए एक परिवार ने अपनी बेटी को दूसरे परिवार को इसलिए सौंपा था कि उसे खुश रखा जाए, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। हर दिन उसे दहेज के नाम पर मारा-पीटा जाने लगा था। रक्षा के पिता शिवचरण जुयाल का कहना है कि उसके पति गुरदीप सिंह द्वारा दहेज की डिमांड को लेकर उनकी बेटी को लगातार मारा-पीटा जाने लगा था।

यह भी पढें - देवभूमि को ये किसकी नज़र लग गई ? एक दुकान पर रेड पड़ी, तो होश उड़ गए
यह भी पढें - Video: ये है उत्तराखंडियों की ताकत, दिल्ली में पहाड़ी महिला से गुंडागर्दी करने वाले दो गुंडे अरेस्ट
पिता शिवचरण जुयाल ने नम आंखों से बताया कि मरने से पहले रक्षा ने उन्हें एक हैरान कर देने वाली बात बताई। आरोप है कि उसके पति गुरदीप सिंह का एक महिला से नाजायज़ संबंध भी हैं। पिता का कहना है कि इस नाजायज संबंध के चलते ही रक्षा को जान से मारने की प्लानिंग की गई थी। बीती 25 फरवरी को गुरदीप सिंह ने रक्षा से दहेज की डिमांड की। ये डिमांड पूरी नहीं हुई तो रक्षा को बुरी तरह से मारा-पीटा गया। इसके बाद रक्षा को जहर दिया गया। जबरदस्ती उसे जहर पिलाया गया तो उसकी हालात काफी बिगड़ गई। इसके बाद रक्षा को महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस अस्पताल में इलाज के दौरान 26 फरवरी को उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद से रक्षा के पिता शिवचरण जुयाल द्वारा लिखित शिकायत पुलिस को सौंपी गई। थाना रायपुर में ये शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने हत्या और दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Uttarakhand News: Husband accused of killing wife in dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें