देवभूमि का लाल...दुबई में एक पहाड़ी को बचा लिया, वॉट्सऐप पर सिर्फ एक मैसेज मिला था

देवभूमि का लाल...दुबई में एक पहाड़ी को बचा लिया, वॉट्सऐप पर सिर्फ एक मैसेज मिला था

Roshan raturi saved life of a uttarakhandi in dubai - उत्तराखंड न्यूज, रोशन रतूड़ी ,उत्तराखंड,

कहते हैं कि पहाड़ियों की जुबान की कीमत होती है। एक बार उनके मुंह से जो बात निकल गई, उसे पत्थर की लकीर मान लीजिए। बात देश की सेवा की हो या फिर मानवता की सेवा की, हर बार उत्तराखंड के लोगों ने बढ चढ़कर हिस्सेदारी की और देश के साथ साथ मानवता से किया वादा भी निभाया। विदेश में रह रहे उत्तराखंड के सपूत रोशन रतूड़ी के बारे में भी ये बातें कही जाती हैं। रोशन रतूड़ी ने एक बार फिर से एक बड़ा काम कर डाला है। अब तक रोशन 550 का आंकड़ा भी पार करने वाले हैं। जी हां वो शायद पहले ऐसे हिंदुस्तानी होंगे, जिन्होंने अपने दम पर 550 के करीब लोगों को विदेश के नर्क से मुक्ति दिलाई है। अब रोशन ने एक बार फिर से एक उत्तराखंडी भाई को बचाने में कामयाबी हासिल की है। उत्तराखंड के रहने वाले मुकेश काफी महीनों से दुबई में मालिक और एजेंट के चंगुल में फंस गए थे।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड के युवा विदेश में फंसे, दो दिन बाद शादी थी...तभी देवदूत बना पहाड़ी सपूत
यह भी पढें - Video: उत्तराखंड का सपूत दुबई में बना सुपरहीरो, एक बार फिर किया हिम्मतवाला काम
इसके बाद से वो यहां से निकलने का रास्ता ढूंढ रहे थे। जहां भी देखते थे, वहां उम्मीद का सूरज ढल जाता था। आखिरकार किसी ने रोशन रतूड़ी के बारे में बताया। रोशन रतूड़ी का फोन नंबर हाथ लगा तो, उनसे वॉट्सऐप के जरिए कॉन्टैक्ट किया। वॉट्सऐप पर ही सारी तकलीफें बताईं। इसके बाद रोशन रतूड़ी एक्शन में आ गए। इस बीच दुबई में फंसे युवक मुकेश की पत्नी ने भी रोशन रतूड़ी से संपर्क किया। मुकेश की पत्नी के दर्द को भी रोशन रतूड़ी ने अच्छी तरह से समझा और कार्रवाई में जुट गए। आखिरकार रोशन रतूड़ी ने कड़ी मेहनत के बाद विदेश में फंसे उस शख्स को निकाल लिया। रोशन कहते हैं कि इसके लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था लेकिन मानवता के लिए अपने कामों से वो जीवन में कभी भी पीछे नहीं हटेंगे।

यह भी पढें - Video: एक उत्तराखंडी ने विदेश में पेश की मानवता और भाईचारे की मिसाल, अब किया बड़ा काम !
यह भी पढें - Video: उत्तराखंड का सपूत विदेश में बना सुपरमैन, दुनियाभर के 543 लोगों की जान बचाई
रोशन रतूड़ी टिहरी के रहने वाले हैं और सालों पहले दुबई चले गए थे। दुबई तो गए लेकिन वहां मानवता के लिए एक बड़ा काम भी शुरू कर दिया। आज आलम ये है कि रोशन करीब 550 लोगों की जान बचा चुके हैं। उत्तराखंड के मुकेश के साथ रोशन रतूड़ी का ये वीडियो देखिए।


Uttarakhand News: Roshan raturi saved life of a uttarakhandi in dubai

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें