CM त्रिवेंद्र ने शुरू की बड़ी पहल, हर रविवार को जनता के बीच रहेंगे, इस जगह से हुई शुरुआत

CM त्रिवेंद्र ने शुरू की बड़ी पहल, हर रविवार को जनता के बीच रहेंगे, इस जगह से हुई शुरुआत

Cm trivendra singh rawat new initiative  - उत्तराखंड न्यूज, त्रिवेंद्र सिंह रावत,उत्तराखंड,

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बड़ा काम शुरू किया है। अब हर रविवार को वो अलग अलग क्षेत्रों में जनता के बीच रहेंगे। इस दौरान लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण होगा। इसके साथ ही मौके पर ही अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए जाएंगे। इस काम की शुरुआत उन्होंने डोईवाला से की। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत जनता के बीच पहुंचे और मौके पर ही लोगों की परेशानियों को सुना। इस दौरान परेशानियां दूर करने के लिए अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी एसडीएम स्तर तक के सभी अधिकारी जनता के बीच रहेंगे और मौके पर ही लोगों की समस्याओं को दूर करेंगे। इस बारे में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फेसबुक पर जानकारी भी दी है। इसके साथ ही उन्होंने डोईवाला क्षेत्र की कुछ तस्वीरें भी फेसबुक पर डाली हैं।

यह भी पढें - त्रिवेंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई, अब तक 20 गिरफ्तार, हरीश रावत तक पहुंची जांच की आंच!
यह भी पढें - देहरादून से पंतनगर सिर्फ 25 मिनट में, किराया देश में सबसे कम, इसी महीने से शुरुआत !
सीएम ने लिखा है कि ‘’गुड गवर्नेंस और जनता से सीधे संपर्क के लिए हर रविवार को जनता के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनूंगा। इसी क्रम में डोईवाला में क्षेत्रीय जनता की समस्याओं को सुना व उनके निस्तारण के अधिकारियों को निर्देश दिए। ग्रामीण क्षेत्रों में एसडीएम स्तर तक सभी अधिकारी जनता के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं का निस्तारण करेंगे’’। इस बारे में एक्सपर्ट्स का कहना है कि जनता के बीच जाकर इस काम की शुरुआत करने से उत्तराखंड के लोगों में भी सरकार के प्रति भरोसा जागेगा। दूर दराज के पहाड़ी क्षेत्रों में भी ऐसा करने से लोगों की समस्याओं को ज्यादा से ज्यादा सुना जा सकेगा। हाल ही में उत्तराखंड में सौभाग्य योजना का भी शुभारंभ किया गया था। इस दौरान केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आर के सिंह भी मौजूद रहे। सौभाग्य योजना से प्रदेश के 10 हजार 400 घरों तक बिजली पहुंचाई गई है।

यह भी पढें - गैरसैंण में पेश होगा त्रिवेंद्र सरकार का बजट, मार्च में उत्तराखंड को मिलेंगे बड़े तोहफे !
यह भी पढें - उत्तराखंड की सियासत का सुपरओवर, चैंपियन की यॉर्कर पर सीएम त्रिवेंद्र का सिक्सर !
सीएम त्रिवेंद्र का कहना है कि जल्द ही उत्तराखंड के बाकी बचे 26 गावों को भी विद्युतीकृत किया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान 1235 घरों को बिजली के कनेक्शन दिए गए थे। सरकार का लक्ष्य है कि जल्द ही उत्तराखंड के हर एक घर में बिजली कनेक्शन भी पहुंचाए जाएंगे।


Uttarakhand News: Cm trivendra singh rawat new initiative

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें