uttarakhand investers summit dehradun 2018 latest news

उत्तराखंड को एक योग गुरू ने शर्मसार कर दिया, जापान से आई महिला के साथ छेड़खानी

उत्तराखंड को एक योग गुरू ने शर्मसार कर दिया, जापान से आई महिला के साथ छेड़खानी

Yoga guru arrested in rishikesh - उत्तराखंड न्यूज, योग गुरु, ऋषिकेश,

उत्तराखंड में एक योग गुरू सवालों के घेरे में है। इस पर आरोप लगा है कि उसने जापान से योग सीखने आई एक सैलानी के साथ गलत काम किया है। इसके बाद से हर कोई हैरान है कि आखिर ये क्या हो रहा है ? पुलिस ने बकायदा उस योग गुरु को गिरफ्तार कर लिया है। आइए आपको बताते हैं कि आखिर कहां का ये मामला है और शिकायत क्या है। बताया जा रहा है कि ऋषिकेश में ये पूरी घटना हुई है। यहां लक्ष्मणझूला में योग सीखने आई जापान की महिला ने पुलिस से शिकायत की है कि योग ट्रेनर ने उससे छोड़छाड़ की है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने युवती की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ नामजद केस दर्ज कर दिया है। पुलिस ने इसके साथ ही योगा ट्रेनर को गिरफ्तार कर दिया है। मंगलवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस ने इस बारे में कुछ खास बातें मीडिया को बताई हैं।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड का खूबसूरत गांव एक रात में श्मशान बन गया, सामने आया अग्निकांड का मार्मिक वीडियो
यह भी पढें - देवभूमि में सड़क हादसे से हाहाकार, 250 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, महिला शिक्षक की मौत!
पुलिस के मुताबिक जापान की 26 साल की युवती ने लक्ष्मणझूला के शिवा योग सेंटर के योगा ट्रेनर पर ये आरोप लगाया है। वो इस योगा सेंटर में योग सिखने के लिए आई थी। पुलिस के मुताबिक 14 फरवरी को ट्रेनर ने युवती के साथ छेड़छाड़ कर दी। रविवार को युवती अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंची। यहां युवती ने आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी। इस योग सेंटर के ट्रेनर का नाम सुधीरानंद बताया जा रहा है, जिसे गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी सुधीरानंद उड़ीसा का रहने वाला था और ऋषिकेश के शिवा सेंटर में बतौर योगा ट्रेनर काम कर रहा था। सोमवार देर शाम को पुलिस ने आरोपी को लक्ष्मणझूला से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी का कहना है कि आरोपी को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।खास बात ये है कि ऋषिकेश को दुनियाभर में योग की इंटरनेशनल कैपिटल कहा जाता है।

यह भी पढें - देवभूमि में महापाप ! बेटों ने अपनी विधवा मां को पीट-पीटकर मार डाला...फिर आग लगा दी !
यह भी पढें - Video: उत्तराखंड पुलिस का ये वीडियो शर्मनाक है, थाने में ड्यूटी के दौरान दारू पार्टी !
यहां सालभर में औसतन लाखों विदेशी सैलानी योगा सीखने के लिए आते रहते हैं। 11 फरवरी 2018 को आयरलैंड की रहने वाली एक सैलानी ने दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था। 14 दिसंबर 2016 को कनाडा की रहने वाली महिला से दुष्कर्म की शइकायत दर्ज कराई थी। 05 नवंबर 2016 को अमेरिकी महिला से छेड़छाड़ के आरोप में ऑटो चालक को गिरफ्तार किया गया। 22 जून 2014 को तपोवन के बाबा मसाज सेंटर में जापानी महिला के साथ छेड़छाड़ हुई। 04 दिसंबर 2013 को नीलकंठ पैदल मार्ग पर अमेरिका की महिला के साथ दुष्कर्म किया गया था।24 अगस्त 2011 को लक्ष्मणझूला-बैराज मार्ग पर मैक्सिको की रहने वाली महिला से दुष्कर्म हुआ था। 25 जुलाई 2011 को रसियन महिला के साथ लूटपाट की गई। कुल मिलाकर कहें तो एक बार फिर से जापान की महिला से छेड़छाड़ हुई और योग गुरु पर ये आरोप लगा है।


Uttarakhand News: Yoga guru arrested in rishikesh

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें