उत्तराखंडियों की दुआएं रंग लाई, स्वस्थ हुए रोशन रतूड़ी...कहा ‘दोगुने जोश से करूंगा मानवता की सेवा’

उत्तराखंडियों की दुआएं रंग लाई, स्वस्थ हुए रोशन रतूड़ी...कहा ‘दोगुने जोश से करूंगा मानवता की सेवा’

Roshan raturi becoming fit - उत्तराखंड न्यूज, रोशन रतूड़ी ,उत्तराखंड,

वो सच में उत्तराखंड का सच्चा सपूत है, जो विदेशों में रहकर भी देवभूमि का मान बढ़ा रहा है। रोशन रतूड़ी अब तक 500 से ज्यादा ऐसे लोगों की मदद कर चुके हैं, जो विदेश में नारकीय जीवन जी रहे थे। कहते हैं कि अगर आप दिल से और सच्चे मन से मानवता की सेवा करें, तो भगवान भी आपका साथ देता है। रोशन रतूड़ी के साथ भी हाल ही में कुछ ऐसा हुआ था। लगातार काम करने और लोगों की मदद करने की वजह से उनका शरीर बेहद कमजोर पड़ गया था। इसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाना पड़ा था। इसके बाद जब ये खबर उत्तराखंड के लोगों को पता चली तो, रोशन रतूड़ी के लिए दुआओं का दौर भी शुरु हुआ। कुदरत का करिश्मा ही कहेंगे कि रोशन एक बार फिर से स्वस्थ हैं। दुआएं रंग लाई तो रोशन रतूड़ी ने सभी का धन्यवाद भी दिया है। रोशन ने अपने फेसबुक पेज पर एक फोटो शेयर की है।

यह भी पढें - जो उत्तराखंडी हजारों परिवारों का देवदूत बना, वो अस्पताल में है..आज उसके लिए दुआ करें !
यह भी पढें - Video: पहाड़ का सपूत, विदेश में बना सुपरहीरो, दुनिया के सामने पेश की मानवता की मिसाल
इसके साथ ही उन्होंने राज्य समीक्षा से बातचीत में बताया कि वो एकदम स्वस्थ हैं। रोशन ने लिखा है कि ‘’मेरे सुख दु:ख के अनमोल आदरणीय दोस्तों सादर प्रणाम-सलाम। आप सभी के प्यार स्नेह आशीर्वाद से आपके सेवक रोशन रतूडी के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है । जैसे की आप सभी जानते है मैने एक मुहिम छेड़ी है। विदेशों में तकलीफों में फँसे भारतीय नागरिकों और दूसरे देशों के नागरिकों को दुखों से निकालकर सकुशल उनको अपने अपने वतन भेज सकूं, इसके लिए बहुत जोखिम भी उठाना पड़ता है। ये ताम मुझे अकेले ही करना पड़ता है। जिसकी वजह से क़ानूनी कार्रवाई के लिए बहुत सारी भाग दौड़ करने पड़ती है। वक्त पर ना सोना, समय पर खाना ना खाने की वजह से कमज़ोरी आ गयी थी। इस वजह से हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा। ग्लूकोज की कई बोतलें चढ़ायी गयी।’’

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड का सपूत दुबई में बना सुपरहीरो, एक बार फिर किया हिम्मतवाला काम
यह भी पढें - Video: एक उत्तराखंडी ने विदेश में पेश की मानवता और भाईचारे की मिसाल, अब किया बड़ा काम !
इसके बाद रोशन रतूड़ी लिखते हैं कि ‘’विटामिन्स की दवाइयां दी गयी और मैं अब माता रानी के आशीर्वाद से और आप सभी परम पूज्यनीय दोस्तों की दुआओं और प्रार्थनाओं से ठीक हो रहा हूँ । बहुत जल्दी कुछ और विदेशों मैं फंसे भाईयों को सऊदी अरब से सकुशल तकलीेफ से निकालकर उनके परिवार के पास भेज रहा हूँ । अपना प्यार साथ हमेशा यों ही बनाये रखना।’’ उत्तराखंड की दुआओं का ही असर कहा जा सकता है कि रोशन एक बार फिर से आपके सामने हैं।


Uttarakhand News: Roshan raturi becoming fit

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें