Video: उत्तराखंड में होली का खुमार, झूम उठे 7 देशों के मेहमान, जमकर लगाए ठुमके

Video: उत्तराखंड में होली का खुमार, झूम उठे 7 देशों के मेहमान, जमकर लगाए ठुमके

Foreign people enjoying holi programme in dehradun  - उत्तराखंड न्यूज, देहरादून होली ,उत्तराखंड,

उत्तराखंड में अभी होली तो आई नहीं है लेकिन इसका खुमार अभी से ही लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। खास तौर पर विदेशियों को होली का त्यौहार बेहद पसंद है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में जिस वक्त होली का त्यौहार नजदीक आता है, तो विदशों से आने वाले सैलानियों की संख्या में इजाफा हो जाता है। स्पेन के टोमाटिना फेस्टिवल की तरह होली का हुल्लड़ देखने के लिए दुनियाभर में क्रेज है। जी हां खास बात ये है कि उत्तराखंड में अभी से ही विदेशी मेहमान होली के रंग में डूबने के लिए तैयार हो गए हैं। इसका नजारा देहरादून में देखने को मिला। कमाल की बात ये है कि 7 देशों के पर्यटक यहां होली के गीतों पर झूमते नजर आए। यहां के स्थानीय गीतों के रंग में विदेशी मेहमान मस्त हो गए। आइए इस बारे में आपको विस्तार से बता देते हैं। डालनवाला के नन्ही दुनिया मदर हाउस में ये विदेशी पर्यटक आए थे।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड की वादियां और खूबसूरत अंदाज...देखिए...बेहतरीन नजारों से भरा य़े पहाड़ी गीत
यह भी पढें - Video: पहाड़ के अभिलाष थपलियाल की बॉलीवुड में धूम, 9 मार्च को रिलीज होगी ये बड़ी फिल्म
इस वजह से यहां बच्चों द्वारा भी रंगारंग कार्यक्रम पेश किए गए। नन्ही दुनिया ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से अतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक आदान-प्रदान सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस सम्मेलन में कनाडा, अमेरिका, ईरान, फ्रांस, क्यूबा, ऑस्ट्रिया और फिलिपिंस के पर्यटकों ने हिस्सा लिया था। इस ऑर्गेनाइजेशन के बच्चों ने पहले विदेशी पर्यटकों के सामने रंगारंग कार्यक्रम पेश किए। इसमें लोकगीतों और लोकनृत्य की धूम देखने को मिली। इसके साथ ही बच्चों ने गीत और नाटक भी प्रस्तुत किए। इस दौरान विदेशी पर्यटकों ने बच्चों के साथ जमकर डांस किया। बच्चों के साथ विदेश पर्यटन होली के रंगों में मस्त हो गए। बच्चों की ताल में ताल मिलाने लग गए। इसके साथ ही विदेशी मेहमानों ने बच्चों के साथ योग भी किया। ये उत्तराखंड की संस्कृति है कि विदेश से आए मेहमानों को अपना बना लेती है।

यह भी पढें - गढ़वाल में मस्त हैं शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर, 5 स्टार होटल छोड़कर गांव में ही रह रहे हैं !
यह भी पढें - Video: खूबसूरत उत्तराखंड के दो बेहतरीन गायक...पेश किया आपकी यादों से जुड़ा ये गीत
विदेशी लोग उत्तराखंड में योग और अलग अलग परंपराओं के फैन हैं। देवभूमि में मौजूद अद्भुत शिल्पकला और कारीगरी के नमूने भी विदेशियों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। इस अलावा यहां का आध्यात्म दुनिया भर में फैला है। उत्तराखंड के अलग अलग त्योहारों की भी विदेशों में धूम है। खासतौर पर त्योहारों के मौके पर विदेश से आए पर्यटक जमकर लुत्फ उठाते हैं। देखिए लाइव हिंदुस्तान द्वारा तैयार किया गया ये वीडियो

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Foreign people enjoying holi programme in dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें