खुशखबरी : देहरादून इंटरनेशनल स्टेडियम में होगी पहली वनडे सीरीज...टीमें तैयार हैं

खुशखबरी : देहरादून इंटरनेशनल स्टेडियम में होगी पहली वनडे सीरीज...टीमें तैयार हैं

First match in rajiv gandhi international stadium of dehradun  - उत्तराखंड न्यूज, देहरादून स्टेडियम ,उत्तराखंड,

देहरादून का राजीव गांधी इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम के बारे में तो आपने सुना होगा। जब से इस स्टेडियम को तैयार किया गया है, तबसे यहां एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है। लेकिन बताया जा रहा है कि अब पहली बार इस स्टेडियम में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने जा रहा है। हालांकि इस पहले मैच में आपको टीम इंडिया नहीं बल्कि कोई और टीम खेलते दिखेगी। आपको बता दें कि इस वक्त बीसीसीआई द्वारा इस मैदान में पहला मैच कराने को लेकर काफी कोशिशें की जा रही हैं। इस वक्त इस स्टेडियम में अफगानिस्तान की टीम प्रैक्टिस कर रही है। दरअसल आतंकवाद से परेशान अफगानिस्तान की टीम ने सरकार और बीसीसीआई से इजाजत लेकर इस मैदान में अपनी प्रैक्टिस जारी रखी है। अब नियम कहता है कि किसी टीम को अपने होम ग्राउंड में दूसरे देश की टीम को बुलाना होगा।

यह भी पढें - इतिहास रचने को तैयार देहरादून, इस स्टेडियम में होंगे आईपीएल और रणजी मैच !
यह भी पढें - देहरादून क्रिकेट स्टेडियम में जल्द होंगे इंटरनेशनल मैच, BCCI ने दी एक और GOOD NEWS
ऐसे में अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम के बीच इस मैदान पर पहला इंटरनेशनल मैच देखने को मिल सकता है। इसके लिए तमाम तैयारियां जारी हैं, हर स्तर पर काम चल रहा है। इस मैदान में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी पहले भी आ चुके हैं। अफगानिस्तान के क्रिकेट बोर्ड को ये मैदान बेहतरीन लगा था। इस वक्त उन्होंने स्टेडियम के अधिकारियों से यहां की थोड़ी बहुत कमियों को दूर करने का भी अनुरोध किया था। यानी कुल मिलाकर ये कहा जा रहा है कि अफगानिस्तान की टीम के लिए ये सेकंड होम ग्राउंड हो सकता है। अब सवाल ये है कि आखिर यहां किस तरह से मैच होगा। दरअसल कहा जा रहा है कि जल्द ही इस मैदान पर अब बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम के बीच मैच हो सकता है। आईसीसीस का मैच शेड्यूल कहता है कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय सीरीज होने होनी है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के लिए GOOD NEWS, देहरादून में इस दिन होगा पहला रणजी मैच
यह भी पढें - Video: देहरादून का इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ऐसी खूबियां लॉर्ड्स में भी नहीं मिलेंगी !
खास बात ये है कि अफगानिस्तान को अपने होम ग्राउंड में ये मैच खिलवाना है। इसे लेकर कुछ दिलचस्प बात कही जा रही है। आतंकवाद से पीड़ित अफगानिस्तान की टीम यहां बांग्लादेश की टीम को बुला सकती है। उम्मीद है कि राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में ये पहला इंटरनेशनल मैच होगा। 2019 विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए अफगानिस्तान को एक सीरीज खेलनी ही है। ऐसे में जून में आपको ये मैच देखने को मिल सकता है, जिसमें टीम इंडिया नहीं खेलेगी। हां इतना जरूर है कि अगर यहां मैच होता है तो बीसीसीआई की टीम इस मैच पर बारीकी से नजर रखेगी। इसके बाद हो सकता है कि आईपीएल और बाकी क्रिकेट सीरीज भी इस स्टेडियम को मिल सकती है। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के बाद ये दूसरा ऐसा मैदान है, जो ऊंचाई पर मौजूद है। कुल मिलाकर कहें तो इस स्टेडियम को लेकर अच्छी खबर है।


Uttarakhand News: First match in rajiv gandhi international stadium of dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें