Video: उत्तराखंड की छात्रा ने पीएम मोदी से पूछा ऐसा सवाल, कि देशभर में हुई तारीफ

Video: उत्तराखंड की छात्रा ने पीएम मोदी से पूछा ऐसा सवाल, कि देशभर में हुई तारीफ

Dehradun girl ask question to pm modi  - उत्तराखंड न्यूज, पीएम मोदी, भावना जलाल  ,उत्तराखंड,

उत्तराखंड की बेटी भावना जलाल ने ‘परीक्षा पर चर्चा’ वाले पल को यादगार बना दिया। उत्तराखंड से एकमात्र छात्रा, जिन्होंने पीएम मोदी से सवाल पूछा, वो हैं भावना जलाल। भावना केंद्रीय विद्यालय आइआइपी में 12वीं की छात्रा हैं। उन्होंने पीएम मोदी से ऐसा सवाल पूछा कि वो भी इस सवाल की तारीफ किए बिना नहीं रह पाए। भावना का सवाल था कि ‘ तथ्यों के मूल्यांकन पर गौर करें, तो पता चलता है कि 20 प्रतिशत सफलता आइक्यू और 80 फीसदी सफलता ईक्यू की वजह से मिलती है, लेकिन आज के वक्त में छात्र ईक्यू को भूलकर आइक्यू को अपने जीवन में ज्यादा तवज्जो देते हैं। आखिर छात्र की जिंदगी में किसका अहम रोल है ?’ भावना जलाल का सवाल बेहतरीन था, ऐसे में पीएम मोदी ने भी इस सवाल का बेहतरीन तरीके से जवाब दिया।

यह भी पढें - पहाड़ के गरीब घरों की उम्मीद है ये ‘’लेडी सिंघम’’, जो आज तक नहीं हुआ, वो अब हो रहा है
यह भी पढें - Video: पहाड़ की दो बेटियों ने किया पलायन पर प्रहार, जड़ों से जुड़ने के लिए ढूंढा नायाब तरीका
पीएम मोदी ने इसके जवाब में कहा कि आइक्यू और ईक्यू दोनों का ही जिंदगी में संतुलित होना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि ईक्यू जिंदगी को ताकत देता है और आइक्यू सफलता देता है, इन सबके बीच संवेदना में ईक्यू का अहम रोल है।’ भावना के स्कूल केवी आइआइपी से तीन छात्रों ने सवाल भेजे थे। इनमें से भावना का प्रश्न ही चुना गया था। भावना का परिवार मूल रूप से रानीखेत का रहने वाला है। वो देहरादून में बद्रीपुर स्थित जागृति विहार में रहते हैं। भावना के पिता दरवान सिंह आइटीबीपी में सब इंस्पेक्टर हैं। इसके अलावा भावना की मां इंद्रा देवी गृहिणी हैं। भावना के दो छोटे भाई भी हैं। भावना की सफलता के पीछे उनके शिक्षक राहुल बिजल्वाण और उन्हें कोचिंग दे रहे आयुष भट्ट का अहम योगदान है।

यह भी पढें - गढ़वाल यूनिवर्सिटी में नारी शक्ति का झंडा बुलंद, सुरेखा डंगवाल बनीं पहली महिला DSW
यह भी पढें - Video: ‘’उत्तराखंड को यूनस्को में देवभूमि घोषित किया जाए’’, पहाड़ के इस युवा ने छेड़ी अनोखी मुहिम
भावना विज्ञान वर्ग की छात्रा हैं, लेकिन वो इकनॉमिक्स में अपना करियर बनाना चाहती हैं। भावना के स्कूल में उन्हें नई पहचान मिली है। आइए अब आपको वो वीडियो भी दिखा देते हैं, जिसमें भावना और पीएम मोदी के बीच सवाल जवाब चल रहा है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Dehradun girl ask question to pm modi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें