Video: उत्तराखंड का सपूत दुबई में बना सुपरहीरो, एक बार फिर किया हिम्मतवाला काम

Video: उत्तराखंड का सपूत दुबई में बना सुपरहीरो, एक बार फिर किया हिम्मतवाला काम

Roshan raturi saves dheeraj bahuguna life  - उत्तराखंड न्यूज, रोशन रतूड़ी ,उत्तराखंड,

उत्तराखंड के युवा विदेशों में रहकर भी देवभूमि का मान और सम्मान बढ़ा रहे हैं। इन्ही युवाओं में से एक युवा हैं रोशन रतूड़ी। क्या आप जानते हैं कि रोशन अब तक 500 से ज्यादा लोगों की जिंदगी में देवदूत बनकर आए हैं। रोशन रतूड़ी के नाम को शायद आज पूरा दुबई जानता होगा। वो हर बार लोगों के लिए संकटमोचक बने हैं। विदेश में जब भी कोई शख्स फंसा, तो रोशन उस शख्स के खेवनहार बने। एक बार फिर से रोशन ने वो कर दिखाया जो असंभव लग रहा था। एक शख्स को दुबई के नर्क से निकालकर उसके चेहरे पर रोशन ने खुशियां बिखेर दी। रोशन ने इस बारे में सोशल वमीडिया पर भी जानकारी दी है। रोशन रतूड़ी ने लिखा है कि ‘’एक और भारतीय नागरिक नाम श्री धीरज बहुगुणा, जो मस्कट ओमान में काम करते थे।’’

यह भी पढें - Video: उत्तराखंडियों से सीखिए इंसानियत, दुबई में फंसे बेबस लोगों का मसीहा बना पहाड़ी सपूत
यह भी पढें - Video: एक उत्तराखंडी ने विदेश में पेश की मानवता और भाईचारे की मिसाल, अब किया बड़ा काम !
रोशन ने आगे लिखा है कि ‘’धीरज बहुगुणा की बहन की शादी है लेकिन उनकी कम्पनी का मालिक इनको घर नहीं जाने दे रहा था। धीरज की तीन बहने हैं और ये इकलौते भाई है।’’ रोशन लिखते हैं कि ‘’धीरज बहुत परेशान थे कि शादी में कैसे पहुंचेंगे। लेकिन जब इनके बारे मुझे जानकारी मिली तो मैंने धीरज जी से बात की और विश्वास दिलाया की आप अपनी बहन शादी में ज़रूर शामिल होगें।’’ रोशन कहते हैं कि ‘’इसके बाद मैंने इनके कम्पनी के मालिक से बात की और नतीजा आज रात की फ़्लाइट से धीरज जी स्वदेश अपने परिवार के पास चले गये हैं।’’ धीरज अब अपने परिवार से मिलकर काफी खुश हैं। रोशन कहते हैं कि इंसानियत के लिए हर कदम उठाएंगे और आगे भी इंसानियत के लिए काम करते रहेंगे। इसके अलावा भी कुछ खास बातें हैं।

यह भी पढें - Video: पहाड़ का सपूत, विदेश में बना सुपरहीरो, दुनिया के सामने पेश की मानवता की मिसाल
यह भी पढें - एक उत्तराखंडी...विदेश में हर हिंदुस्तानी का मददगार बना, फिर किया ऐतिहासिक काम !
इसके अलावा आपको ये जानकर भी खुशी होगी कि रोशन एक ऐसे शख्स हैं, जिन्हें जाति से कोई फर्क नहीं पड़ता। ये वो शख्स हैं, जो इंसानियत के सच्चे सिपाही हैं। हर बार लगातार वो दुनिया को संदेश देते हैं कि जातिवाद से बचिए, क्योंकि ये एक ज़हर है। आप भी देखिए रोशन रतूड़ी का ये वीडियो।


Uttarakhand News: Roshan raturi saves dheeraj bahuguna life

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें