उत्तराखंड के कमलेश नगरकोटि ने फिर रचा इतिहास, अब ICC ने दिया बड़ा तोहफा

उत्तराखंड के कमलेश नगरकोटि ने फिर रचा इतिहास, अब ICC ने दिया बड़ा तोहफा

Kamlesh nagarkoti in icc under ninteen  - उत्तराखंड न्यूज, कमलेश नगरकोटि ,

उत्तराखंड के सपूत कमलेश नगरकोटि के बारे में तो आप जानते ही होंगे। वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से कमलेश ने दुनियाभर का ध्यान अपनी तरफ खींचने का काम किया है। इस गेंदबाज की रफ्तार ही ऐसी है कि हर कोई इसका फैन बन रहा है। भारत को शायद पहली बार एक ऐसा लड़का मिला है, जो रफ्तार के साथ साथ लाइन और लेंथ का भी ध्यान रखे। अब आईसीसी ने कमलेश नगरकोटि को एक तोहफा दिया है। आईसीसी द्वारा हर साल वर्ल्ड एकादश का ऐलान किया जाता है। इस बार भी आईसीसी ने अपनी टीम तैयार की है। इसमें कमलेश को प्रमुखता से जगह दी गई है। दुनिया भर के 11 खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया गया है। इस टीम को ICC अंडर 19 क्रिकेट टीम का नाम दिया गया है। इसके सलेक्शन पैनल में वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप शामिल थे।

यह भी पढें - उत्तराखंड के कमलेश नगरकोटि का जलवा, IPL में KKR ने खरीदा, कीमत आपके होश उड़ा देगी!
यह भी पढें - Video: उत्तराखंड के कमलेश, कभी फीस के लिए पैसे नहीं थे, द्रविड़ ने बनाया वर्ल्ड कप का हीरो
इसके अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान जैफ क्रो, भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा, और पूर्व आॅस्ट्रेलियाई आॅल राउंडर टॉम मूडी शामिल थे। अब आपको बताते हैं कि दुनियाभर के किम 11 खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया गया है। साुथ अफ्रीकी टीम के कप्तान रेनार्ड टोंडर, भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, मनजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, अनुकूल रॉय, साउथ अफ्रीका के गेराल्ड कोटजी और वेंडिले मैकवेतु , न्यूजीलैंड के फिन एलेन , अफगानिस्तान के कैस अहमद , पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी और वेस्टइंडीज के एलिक अथानाजे को इस टीम में शामिल किया गया है। कमलेश नगरकोटी उर्फ बिट्टू बागेश्वर के भरसाली-जजुराली तोक के रहने वाले हैं। अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले कमलेश नगरकोटि ने वीनू माकंड ट्रॉफी और कूच बिहार ट्रॉफी में अपना खेल चुके हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड का लाल बना वर्ल्ड कप में जीत का हीरो, पहली बार में बना डाले ये बेमिसाल रिकॉर्ड
यह भी पढें - Video: पहाड़ की गोल्डन गर्ल, गांव की बेटी गोल्ड ले आई, देखिए वो ऐतिहासिक पल
हाल ही में आइपीएल के लिए केकेआर की टीम ने कमलेश को चुना है। कमलेश के पिता लक्ष्मण नगरकोटी सेना में आरनेरी कैप्टन रहे। कुछ वक्त पहले ही वो रिटायर हुए। कमलेश की शिक्षा जयपुर के आर्मी स्कूल में हुई है। वो बचपन में बास्केट बाल के खिलाड़ी थे। जब कोच सुरेंद्र राठौर की नजर कमलेश पर पड़ी तो उन्होंने कमलेश को क्रिकेट से जोड़ने की बात कही थी। उधर भरसाली-जजुराली में रह रही 85 वर्षीय दादी रमुली देवी को अपने पोते कमलेश का इंतजार है। खबर तो ये भी है कि अगले महीने ही कमलेश नगरकोटि अपने गांव आ रहे हैं। कुल मिलाकर कहें तो कमलेश ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि अगर हौसला हो तो इंसान कुछ भी कर दिखाता है।


Uttarakhand News: Kamlesh nagarkoti in icc under ninteen

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें

नवरात्र की शुभकामनाएं