uttarakhand investers summit dehradun 2018 latest news

Video: ‘गढ़वाल राइफल के जवानों पर दर्ज केस वापस करो’, उबलने लगे हैं पहाड़

Video: ‘गढ़वाल राइफल के जवानों पर दर्ज केस वापस करो’, उबलने लगे हैं पहाड़

Ex serviceman protest aginest govt in tehri - उत्तराखंड न्यूज, गढ़वाल राइफल ,

हाल ही में कश्मीर में गढ़वाल राइफल के जवानों पर एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके बाद से हर कोई गुस्से मेंं है। उधर उत्तराखंड के अलग अलग हिस्सों से भी अब पूर्व सैनिक आगे आने लगे हैं। टिहरी गढ़वाल में पूर्व सैनिकों ने प्रदर्शन किया। पूर्व सैनिक कल्याण एसोसिएशन के बैनरतले ये प्रदर्शन किया गया। पूर्व सैनिकों ने गढ़वाल राईफल की 10वीं बटालियन के अधिकारी और जवानों पर दर्ज हुए केस का कड़ा विरोध किया। इसके साथ ही कलक्ट्रेट में पूर्व सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस संगठन के अध्यक्ष इन्द्र सिंह नेगी का कहना है कि सीमा पर आए दिन सैनिक शहीद हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पत्थरबाज लगातार भारतीय सेना की टुकड़ियों पर हमला कर रहे हैं और जवानों के लिए मुसीबत खड़ी कर रहे हैं।

यह भी पढें - कश्मीर में गढ़वाल राइफल के जवानों पर केस दर्ज, पत्थरबाजों की आड़ में घटिया राजनीति !
उन्होंने कहा कि अपनी सुरक्षा के लिए सेना के जवान गोली चलाते हैं तो कश्मीर की सरकार सेना के जवानों पर केस करवाती है। इससे सैनिकं का मनोबल टूटता है। पूर्व सैनिकों ने डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने सैनिकों पर लगी धाराए हटाने की भी मांग की। आपको बता दें कि कश्मीर में पत्थरबाजों से अपनी आत्मरक्षा कर रहे गढ़वाल राइफल के जवानों पर केस फािल हुआ था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां जिले में गोलीबारी के मामले में गढ़वाल राइफल के जवानों पर केस दर्ज किया । जवानों पर RPC की धारा 302 यानी हत्या के केस, धारा 307 यानी हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया गया। एफआईआर में गढ़वाल राइफल की दसवीं इकाई के जवानों पर केस दर्ज किया गया है। इनमें से एक मेजर रैंक का अधिकारी भी शामिल है।

यह भी पढें - Video: गढ़वाल राइफल...सबसे ताकतवर सेना, शौर्य की प्रतीक वो लाल रस्सी, कंधों पर देश का जिम्मा
रक्षा प्रवक्ता का कहना है कि इसके बाद जवानों ने अपनी आत्मरक्षा में पत्थबाजों पर गोली चलाई। देश की रक्षा कर रहे जवानों पर केस दर्ज करने के लिए सियासत एक बार भी नहीं शर्माई। अब पूर्व सैनिक ही इसके खिलाफ हुंकार भरने लगे हैं।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Ex serviceman protest aginest govt in tehri

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें