दुबई में उत्तराखंड फूड फेस्टिवल की धूम, ये तस्वीरें देखकर आप भी कहेंगे ‘जय देवभूमि’

दुबई में उत्तराखंड फूड फेस्टिवल की धूम, ये तस्वीरें देखकर आप भी कहेंगे ‘जय देवभूमि’

Uttrakhand food festivel in dubai  - उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड फूड फेस्टिवल,उत्तराखंड,

बात जब उत्तराखंड के स्वाद की हो तो मुंह में पानी आ जाता है। खास बात ये है कि जब विदशों में भी इस स्वाद की धूम हो, तो गर्व होता है। तो चलिए आज आपको दुबई लिए चलते हैं। यहां आलू की थिंचवाणि है, आलू का झोल है, भट्ट की चुर्काणी की, फाणु है, झंगोरा की खीर है, पिंडालू की सब्जी है, छंछ्या है, कोदा की रोटी है, घर्या पिस्युं लूण है, स्वांली है, खुसका है, बाल मिठाई है, चैंसू है, कफलु है, मूली की थिचवानी है, घर्या भात है, पकोड़ा है, पहाड़ी चरचरू -बर्बरू रायता है, हरी भुज्जी है और छेमी की दाल है। आ गया मुंह में पानी ? चलिए अब जरा आपको ये तस्वीरें भी दिखाते हैं। दुबई की थाली में उत्तराखंड की शान सजी है, स्लाइड्स क्लिक कीजिए और ये बेहतरीन तस्वीरें देखिए।

1/6 फूड 1
food 1

पिछले 9 सालो से लगातार युऐई उत्तराखंड परिवार दुबई में उत्तराखंडी फ़ूड फेस्टिवल मना रहे हैं। इस फेस्टिवल और त्यौहार के आयोजन का मुख्य मकसद उत्तराखंड के व्यंजनों को बढ़ावा देना है। इसके अलावा इस शो का खास मकसद उत्तराखंड के व्यंजनों के स्वाद से सभी लोगो को परिचित कराना है । 26 जनवरी से ही इस शानदार प्रोग्राम को 26 जनवरी को मनाया गया था।

2/6 फूड 2
food 2

अरब देशों में रह रहे सभी परिवारों ने छब्बीस जनवरी को ये उत्सव मुशरिफ पार्क में मनाया। इस प्रोग्राम में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। इस बार इस आयोजन को उत्तराखंड परिवार की ही एक टीम "खमीरा" को सौंपा गया था। इसमे अध्यक्ष शैलेन्द्र नेगी और सांस्कृतिक प्रभारी श्रीमती लेखावती चौहान ने दिल से अपना सहयोग दिया।

3/6 फूड 3
food 3

आज जंहा सभी लोग अपने स्वादिष्ट पकवानो को भूल रहे हैं, वंही ये पहल कंही न कंही नयी पीढ़ी के बच्चों को , युवाओ को उनके पारम्परिक भोजन से अवगत कराती है । खास बात ये है कि इस प्रतियोगिता में तीन सबसे स्वादिष्ट डिशेस को पुरस्कार भी मिलता है। डिशेज के बारे में हमने आपको बता दिया है। उत्तराखंड की बात और पहाड़ी स्वाद का मजा दुबई वालों ने भी ले लिया।

4/6 फूड 4
food 4

इस आयोजन का एक मकसद ये भी है किजो लोग उत्तराखंड से बाहर रहे हैं, अरब देशों में रह रहे हैं, उन्हें भई घर के स्वाद का पता चल सके। जंगली चैनल उत्तराखंड के दीप नेगी को भी इस शानदार आयोजन के लिए बधाई। इसी तरह विदेशों में रहकर भी उत्तराखंड का नाम रोशन कीजिए। आग भी आपसे देवभूमि को काफी उम्मीदेें हैं।

5/6 फूड 5
food 5

ये तस्वीर देखिए

6/6 फूड 6
food 6

ये तस्वीर भी ज्यादा खूबसूरत है


Uttarakhand News: Uttrakhand food festivel in dubai

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें