IPL नीलामी में उत्तराखंड का जलवा, सबसे मंहगे साबित हुए ये दो पहाड़ी खिलाड़ी

IPL नीलामी में उत्तराखंड का जलवा, सबसे मंहगे साबित हुए ये दो पहाड़ी खिलाड़ी

Manish pandey sold in record 11 crore rishabh pant retain - उत्तराखंड न्यूज, मनीष पांडे, ऋषभ पंत ,

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें एडीशन के लिए बेंगलुरु में प्लेयर्स की नीलामी चल रही है। यानी एक बार फिर से आईपीएल का रोमांच शुरू होने वाला है। इस रोमांच के बीच उत्तराखंड के लोगों के लिए एक शानदार खबर निकलकर सामने आई है। उत्तराखंड के दो खिलाड़ी IPL -11 की नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी साबित हुए हैं। इनके बारे में हम आपको बनाते जा रहे हैं कि ये खिलाड़ी किस टीम के लिए खेलेंगे और कितने में बिके हैं। फिलहाल इंग्लैंड के बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुआ हैं। बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ में खरीदा। इसके बाद लोग ये सोचने पर मजबूर हो गए थे कि क्या भारत में कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जो 10 करोड़ से ऊपर में बिकेगा। लेकिन ये कमी नैनीताल के मनीष पांडे ने पूरी कर दी। मनीष पांडे को सनराइडर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपये में खरीद है।

यह भी पढें - देहरादून के क्रिकेटर ने क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा, 20-20 क्रिकेट में बनाया पहला दोहरा शतक
यह भी पढें - उत्तराखंड के स्टार क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप में धूम मचा दी, सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया
इसके अलावा भारतीय टीम के स्टार ओपनर केएल राहुल को भी 11 करोड़ रुपये में खरीदा गया है। मनीष पांडे और केएल राहुल शनिवार को सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं। लेकिन इस बीच उत्तराखंड का एक और खिलाड़ी पहले ही रीटेन हो चुका है। दिल्ली डेयरडेविल्स ने ऋषभ पंत को 11 करोड़ रुपये में ही रीटेन किया था। उत्तराखंड में रुड़की के रहने वाले ऋषभ पंत के बारे में कहा जाता है कि वो आने वाले वक्त में महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प साबित होंगे। उनकी बल्लेबाजी का स्टाइल एकदम हटकर है। इसके अलावा मनीष पांडे की बात करें तो वो नैनीताल के रहने वाले हैं। मनीष पांडे ने भी भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिए काफी संघर्ष किया है। फिलहाल भारतीय खिलाड़ियों में ऋषभ पंत, मनीष पांडे और केएल राहुल ही सबसे मंहगे खिलाड़ी साबित हुए हैं।

यह भी पढें - Video: पहाड़ के इस गेंदबाज की रफ्तार देखकर हैरान हैं वीरेंद्र सहवाग और सौरभ गांगुली..देखिए
यह भी पढें - उत्तराखंड के लाल ने न्यूजीलैंड में जीता गोल्ड मेडल, वर्ल्ड चैंपियनशिप में दिखाई पहाड़ी पावर !
इस वक्त आईपीएल में इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी उत्तराखंड से दो हैं। इससे ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उत्तराखंड के युवाओं में क्रिकेट को लेकर कैसा जुनून है। इस नीलामी में एक और हैरान करने वाली बात सामने आई है। 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले क्रिस गेल को पहले राउंड में किसी टीम ने नहीं खरीदा। इस नीलामी में 8 टीमों के फ्रेंचाइजी ओनर्स 182 प्लेयर्स के लिए बोलियां लगा रहे हैं । रूल्स के मुताबिक हर टीम में मिनिमम 18 और मैक्सिमम 25 प्लेयर्स हो सकते हैं। जिनमें 8 ओवरसीज प्लेयर्स हो सकते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 3-3 प्लेयर्स रिटेन किए हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने 2-2 प्लेयर्स को रिटेन किया है। किंग्स XI पंजाब और राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ 1-1 प्लेयर्स को अपने पास रखा है।


Uttarakhand News: Manish pandey sold in record 11 crore rishabh pant retain

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें

नवरात्र की शुभकामनाएं