पहाड़ में दर्दनाक हादसे से कोहराम, 150 मीटर गहरी खाई में समाई गाड़ी, 3 लोगों की मौत

पहाड़ में दर्दनाक हादसे से कोहराम, 150 मीटर गहरी खाई में समाई गाड़ी, 3 लोगों की मौत

Road accident in chamoli three people died - उत्तराखंड न्यूज, सड़क हादसा ,उत्तराखंड,

उत्तराखंड में हादसे लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एक बार फिर से पहाड़ों में एक हादसे से मातम मच गया । तीन लोगों की मौत हो गई। सवाल ये है कि आखिर कब तक पहाड़ के लोग इस तरह के सड़क हादसों के शिकार होते रहेंगे। बढ़ते सड़क हादसों के बीच एक बार फिर जोशीमठ-मलारी हाइवे पर एक एक हादसे से मातम मच गया। भापकुंड के पास एक वाहन करीब 150 मीटर गहरी खाई में गिर गया। ये हादसा इतना खतरनाक था कि चालक समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में किन किन लोगों की मौत हुई है इस बारे में भी हम आपको बताएंगे। बताया जा रहा है कि वाहन अनियंत्रित होने की वजह से ही ये हादसा हुआ है। पहाड़ों में सफर करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि स्पीड पर नियंत्रण रखें। पहाड़ की घूमती सड़कों में ड्राइविंग करना वैसे भी काफी खतरनाक माना गया है।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, गाड़ियों से टकराया बेकाबू ट्रक, 2 लोगों की मौत, 5 घायल
यह भी पढें - Video: देवभूमि में फिर हुए दो सड़क हादसे, 3 लोगों की मौत, 13 लोग गंभीर रुप से घायल
खैर जोशीमठ-मलारी हाईवे पर ये हादसा हुआ तो सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। जो वाहन दुर्घटना ग्रस्त हुआ है वो, सीमा सड़क संगठन का वाहन बताया जा रहा है। सीमा सड़क संगठन का ये मिनी वाहन अनियंत्रित होकर जोशीमठ मलारी हाई-वे पर भापकुंड के पास खाई में समा गया। इस हादसे में चालक समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वाहन सवार सभी लोग बीआरओ के कर्मचारी बताए जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद शवों को रेस्क्यू किया गया। वाहन में सवार आनंद, देवसिंह और सुरेन्द्र सिंह जोशीमठ के रहने वाले बताए जा रहे हैं। शवों का रेस्क्यू कर सरकारी अस्पताल जोशीमठ भेजा गया है। इन दिनों पहाड़ों में लगातार बढ़ते सड़क हादसों ने पुलिस और प्रशासन की नीद उड़ा दी है। इसलिए पहाड़ों में हमेशा संभलकर ही गाड़ी चलाएं।

यह भी पढें - Video: देवभूमि से दर्दनाक हादसे से मातम, खाई में गिरी स्कॉर्पियो, 3 लोगों की मौत, 3 घायल
यह भी पढें - Video: देवभूमि में सड़क हादसे से मातम, खाई में गिरी जीप, 4 लोगों की दर्दनाक मौत
कुछ ही दिन पहले 13 जनवरी की रात एक स्कार्पियो वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। रुद्रप्रयाग-चोपड़ा मोटरमार्ग पर एक और भीषण हादसा हुआ था। इस हादसे में भी 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। इसके अलावा दो लोग इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पहाड़ों में ड्राइव शुरू करने से पहले आपको अपनी कार के बारे में पूरी जानकारी रखनी चाहिए। क्लच और ब्रेक पर भी ध्यान देना जरूरी है। कार की सीटिंग पोजिशन को सही रखना बहुत ज़रूरी होता है। ड्राइवर सीट पर बैठने के बाद काफी एकाग्रता की जरूरत होती है। सबसे पहले कार की रियर व्यू मिरर को अपने मुताबिक एडजस्ट कर लें। सीट बेल्ट जरूर लगाएं। हमेशा अपने आगे चल रही दूसरी गाड़ियों से उचित दूरी बनाएं रखें। इन बातों का ध्यान रखेंगे तो पहाड़ों में आसानी से सफर कर पाएंगे।


Uttarakhand News: Road accident in chamoli three people died

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें