एक उत्तराखंडी...विदेश में हर हिंदुस्तानी का मददगार बना, फिर किया ऐतिहासिक काम !

एक उत्तराखंडी...विदेश में हर हिंदुस्तानी का मददगार बना, फिर किया ऐतिहासिक काम !

Roshan raturi save life of sunil in dubai - उत्तराखंड न्यूज, रोशन रतूड़ी ,उत्तराखंड,

इंसानियत और उत्तराखंडियों का एक दूसरे से गहरा नाता है। ये बात तो सच है कि आज के दौर में भी उत्तराखंड के लोगों के दिलों में जन भावना और सामाजिक कार्यों को जज्बा है। देखा भी गया है कि कई बार तो उत्तराखंड के लोग देवदूत बन जाते हैं और मुश्किल हालात में फंसे लोगों की दिल से मदद करते हैं। इन्ही में से एक हैं रोशन रतूड़ी। रोशन रतूड़ी ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि दिलेरी के मामले में उत्तराखंडियों का कोई जवाब नहीं। दुबई में फंसे एक भारतीय को रोशन ने उनके घर तक पहुंचाया और मदद की। इसके साथ ही रोशन ने अपने फेसबुक पेज पर उस शख्स के साथ एक फोटो भी पोस्ट की है। रोशन कहते हैं कि ‘’अगर किसी के लिए कुछ करने की चाहत हो और जुनून हो तो हर मुश्किल काम भी आसान हो जाता है।’’

यह भी पढें - एक उत्तराखंडी विदेश में सुपरहिट, दुनिया को फिर दिखाई ‘पहाड़ियों’ वाली इंसानियत
यह भी पढें - उत्तराखंडियों से सीखिए इंसानियत, दुबई में फंसे लोगों का मददगार बना एक पहाड़ी
इस बार रोशन ने महाराष्ट्र के रहने वाले सुनील बोला नाम के भारतीय युवक को नई जिंदगी दी है। वो महाराष्ट्र के भिवंडी के रहने वाले हैं। वो दुबई में काम करते थे और भारत में अपने घर जाना चाहते थे। लेकिन कम्पनी इनको जाने नही दे रही थी। यहां तक कि सुनील का पासपोर्ट जब्त कर दिया गया था। इसके बाद एक शख्स ने बताया कि रोशन रतूड़ी से संपर्क कीजिए. क्योंकि वो ही इस मुश्किल से आपको निकालेंगे। सुनील ने रोशन को फ़ोन किया और उनसे मिलने का समय मांगा। इसके बाद सुनील रोशन रतूड़ी के दुबई औफिस आये और अपनी तकलीफ परेशानी रोशन रतूड़ी को बताई। इसके बाद रोशन फिर मददगार बने। रोशन ने सुनील की कम्पनी के मैनेजमेंट और कम्पनी के मालिक से मुलाकात की। ये मुलाकात रंग लाई।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंडी लड़का दुबई में फंसा, मालिक ने किया टॉर्चर, तभी देवदूत बना एक पहाड़ी
यह भी पढें - Video: उत्तराखंडियों से सीखिए इंसानियत, दुबई में फंसे बेबस लोगों का मसीहा बना पहाड़ी सपूत
आखिरकार सुनील को पासपोर्ट वापस मिल गया और वतन वापसी की राह और भी ज्यादा आसान हो गई। सुनील को सकुशल स्वदेश उनके परिवार के पास भेज दिया गया है। सुनील के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही है। इसके वो बार बार रोशन रतूड़ी का शुक्रिया भी अदा कर रहे हैं। सुनील के लिए रोशन रतूड़ी ने जो भी किया है, उसे वो अपना फर्ज मानते हैं और कहते हैं कि आगे की इंसानियत के लिए वो लगातार ऐसे काम करते रहेंगे। देखिए रोशन रतूड़ी की वो फेसबुक पोस्ट ।


Uttarakhand News: Roshan raturi save life of sunil in dubai

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें