देवभूमि में चमत्कार ! पिथौरागढ़ में 30 बच्चों से भरी बस पलटी, अचानक रक्षक बनी प्रकृति !

देवभूमि में चमत्कार ! पिथौरागढ़ में 30 बच्चों से भरी बस पलटी, अचानक रक्षक बनी प्रकृति !

Bus accident on pithoragarh 30 student saved  - उत्तराखंड न्यूज, पिथौरागढ़ ,उत्तराखंड,

कभी कभी कुछ ऐसी बातें हो जाती हैं, जिन्हें चमत्कार का नाम दिया जाता है। उत्तराखंड में भी एक ऐसा ही चमत्कार हुआ है। एक बस में 30 बच्चे सवार थे, अचानक कुछ ऐसे हुआ कि बस पलट गई। नीचे 50 मीटर गहरी खाई थी। अगर वो बस उस खाई में समा जाती तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था, कई परिवारों में चीख पुकार मच सकती ती। लेकिन यकीन मानिए इस हादसे के ना होने की वजह प्रकृति थी। अब जरा पूरा मामला समझिए। ये पूरा मामला पिथौरागढ़ के थल क्षेत्र का है। यहां सरस्वती विद्या मंदिर देवलथल की स्कूल बस बच्चों को लेकर स्कूल की तरफ जा रही थी। बच्चे इस बात से बेफिक्र थे कि आगे एक बड़ा हादसा उनका इंतजार कर रहा है। जैसे ही ये बात पिथौरागढ़ थल मार्ग में बुंगाछीना के पास पहुंची, तो सामने से एक वाहन आ रहा था। वाहन को पास देने के चक्कर में बस का चालक बस से कंट्रोल खो बैठा।

यह भी पढें - Video: देवभूमि से दर्दनाक हादसे से मातम, खाई में गिरी स्कॉर्पियो, 3 लोगों की मौत, 3 घायल
सबकी सांसे अटक गई। चीख पुकार मच गई। बस खाई की तरफ पलट गई थी। बस एक एक हिस्सा हवा में लटक रहा था। इस बीच शायद 30 बच्चों की पुकार ऊपर वाले ने सुन ली। बस हवा में लटकी और थम गई। एकदम किसी एक्शन फिल्म के माफिक सीन हो गया। बस में सवार बच्चे चीख पुकार मचा रहे थे। इसे संयोग या फिर चमत्कार ही कहेंगे की बस को अचानक पेड़ की आड़ मिल गई। इस दौरान धीरे धीरे बच्चों को बस से बाहर निकाला जा रहा था। इस दौरान बाहर निकलने के चक्कर में बच्चों में भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि इस भगदड़ में एक बच्चा घायल भी हो गया। हादसे की सूचना जैसे ही लोगों को मिली, तो हड़कंप मच गया। उन परिवारों की सांसे अटक गई, जिनके बच्चे इस बस में शामिल थे। लोगों ने अफरा तफरी में बच्चों को किसी तरह बस से बाहर निकाला।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड में WANTED गैंगस्टर अरेस्ट, देहरादून पुलिस ने जो कहा, वो कर दिखाया
एक पेड़ की वजह से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक ये चमत्कार ही है कि एक ही बार में 30 बच्चों की जिंदगी बच गई। बच्चों के परिवार वाले भगवान का लाख लाख शुक्रिया अदा कर रहे हैं। बस के अदंर छात्रों में जो भगदड़ मची थी, उसमें कक्षा 6 में पढ़ने वाला धर्मेंद्र कोहली बुरी तरह से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि ये बस एसवीएम पब्लिक स्कूल की थी। बुंगाछीना और इसके पास के इलाके से करीब ये बस स्कूल की ओर जा रही थी। बुंगाछीना के आटा मोड़ के पास ये हादसा हुआ है। कई बार कुछ ऐसी बातों हो जाती हैं, जिनके बारे में सुनकर रौंगटे खड़े हो जाते हैं। पिथौरागढ़ में भी जो हुआ है, वो किसी चमत्कार से कम नहीं है। सिर्फ एक पेड़ की वजह से 30 बच्चों की जान बच गई। बच्चों के परिवार अब चैन की सांस ले रहे हैं क्योंकि उनके बच्चे वापस घर लौट आए हैं।


Uttarakhand News: Bus accident on pithoragarh 30 student saved

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें