uttarakhand investers summit dehradun 2018 latest news

उत्तराखंड के युवाओं को मिलेंगे सेना में बंपर मौके, जल्द हो सकता है बड़ा ऐलान

उत्तराखंड के युवाओं को मिलेंगे सेना में बंपर मौके, जल्द हो सकता है बड़ा ऐलान

Army bro may open in uttarakhand soon  - उत्तराखंड न्यूज, जनरल बिपिन रावत, गणेश जोशी

उत्तराखंड के युवाओं में देशभक्ति का जज्बा कूट-कूटकर भरा है। देवभूमि के लिए के कहावत है कि यहां हर पांचवे घर में आपको कोई ऐसा शख्स मिलेगा, जो सेना में काम करता है। आर्मी में भर्ती होने के मामले में उत्तराखंड के युवाओं का रिकॉर्ड भी बेहतरीन रहा है। अब बताया जा रहा है कि जल्द ही उत्तराखंड में ब्रांच रिक्रूंटिंग ऑफिस भी खुल सकता है। जी हां हाल ही में मसूरी विधायक गणेश जोशी ने थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत से मुलाकात की है। इस मुलाकात नेम उन्होंने उत्तराखंड में सेना भर्ती के लिए ब्रांच रिक्रूटिंग ऑफिस खोलने की मांग की है। गणेश जोशी का मानना है कि बीआरओ के खुलने से उत्तराखंड के युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए अच्छे मौके मिलेंगे। विधायक गणेश जोशी ने सेना भवन में जनरल बिपिन रावत से मुलाकात की थी। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के युवाओं का सेना से बेहद लगाव है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के एक फौजी की बेटी ने वो कर दिया, जो देश में आज तक नहीं हुआ, रिकॉर्ड है ये
यह भी पढें - उत्तराखंड के 12 हजार गांवों के लिए बड़ी खबर, खत्म होगा 200 साल पुराना अंग्रेजों का कानून
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हर पांचवा व्यक्ति सेना से किसी ना किसी रूप से जुड़ा है। इस वजह से उत्तराखंड के युवाओं को इसके लिए बेहतर मौके दिए जाएं। गणेश जोशी का कहना है कि अभी तक बीआरओ का जोनल ऑफिस लखनऊ में है। इसके द्वारा ही सेना भर्ती कार्यालयों जैसे आगरा, बनारस, मेरठ, बरेली, अल्मोड़ा, अमेठी, लैंसडौन और पिथौरागढ़ के लिए भर्तियों का आवंटन किया जाता है। विधायक गणेश जोशी का मानना है कि इस वजह से उत्तराखंड के युवाओं को पर्याप्त मात्रा में मौके नहीं मिलते। इस वजह से उत्तराखंड में ही बीआरओ खोला जाए, जिससे उत्तराखंड के युवाओं को सेना में भर्ती होने के ज्यादा मौके मिल सकें। उन्होंने सेना के ब्रांच रिक्रुटिंग ऑफिस की स्थापना उत्तराखंड में ही करने की मांग की है। बताया जा रहा है कि आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने भी विधायक गणेश जोशी को आश्वासन दिया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड की खूबसूरती का परचम लहराया, देवभूमि की बेटी बनी मिस नॉर्थ इंडिया
यह भी पढें - उत्तराखंड में जिलाधिकारी हो तो ऐसा, गरीब परिवार के बच्चों के लिए बेहतरीन काम
जनरल बिपिन रावत ने कहा कि उत्तराखंड में जल्द ही बीआरओ यानी ब्रांच रिक्रूटिंग ऑफिस खोला जाएगा। उत्तराखंड के युवाओं में किस कदर देश सेवा का जज्बा है, इसका एक उदाहरण भी हम आपको दे रहे हैं। करगिल युद्ध में उत्तराखंड के सबसे ज्यादा रणबांकुरों ने दुश्मन को देश की सरहद से बाहर खदेड़ा था। उत्तराखंड के 75 रणबांकुरें कारगिल युद्ध में शहीद हुए। राज्य के 30 सैनिकों को उनके अदम्य साहस के लिए वीरता पदकों से अलंकृत किया। राज्य की कुमाऊं और गढ़वाल रेजिमेंट ने कारगिल युद्ध में दुश्मन को मार भगाने में अहम योगदान दिया है। गढवाल रेजिमेंट के 54 सैनिक शहीद हुए थे। कारगिल युद्ध में भाग लेने वाली लगभग हर रेजिमेंट में उत्तराखंड के बहादुर सैनिक शामिल थे। भारतीय सेना ने 524 सैनिकों को खोया तो वहीं 1363 गंभीर रूप से घायल हुए।


Uttarakhand News: Army bro may open in uttarakhand soon

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें