उत्तराखंड में हाई अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियों ने किया आतंकियों के खौफनाक प्लान का खुलासा

उत्तराखंड में हाई अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियों ने किया आतंकियों के खौफनाक प्लान का खुलासा

Alert in uttarakhand after home ministry advisory  - उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड में आतंकी ,उत्तराखंड,

आतंकियों का शैतानी दिमाग एक बार फिर से जाग रहा है। ये बात भई सच है कि उत्तराखंड पर आतंकियों की नापाक नजरें हमेशआ से बनी रही हैं। कभी हरिद्वार को उड़ाने की धमकी, कभी आईएमए में ब्लास्ट की धमकी और ना जाने कितनी धमकियां उत्तराखंड को मिल चुकी हैं। लेकिन बार बार सुरक्षा एजेंसियों ने साबित किया है कि उनकी चौकस निगाहों से उत्तराखंड में आतंक नाम का परिंदा पर भी नहीं मार सकता। लेकिन इस बार एक बड़ा अलर्ट जारी किया गया है। आतंकियों के एक बड़े प्लान का खुलासा हुआ है। देश की बड़ी सुरक्षा एजेंसियों ने एक बार फिर से उत्तराखंड सरकार समेत देश के सात राज्यों में अलर्ट जारी किया है। गृह मंत्रालय और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा उत्तराखंड समेत देश के 7 अलग अलग राज्यों में एडवाइजरी जारी की गई है। अब ये भी जानिए कि आतंकियों का प्लान क्या है।

यह भी पढें - Video: अमेरिका में भयानक आतंकी हमला, 20 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल !
यह भी पढें - उत्तराखंड पर खूंखार आतंकी संगठन की नजर, इस जगह को निशाना बना सकता है ISIS
बताया जा रहा है कि इस बार आतंकी 26 जनवरी को एक बड़ी साजिश रच सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि ड्रोन के जरिए उत्तराखंड समेत देशभर के सात राज्यों में आतंकी हरकतों को अंजाम दिया जा सकता है। खबर है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकियों द्वारा इस हरकत को अंजाम दिया जा सकता है। इसके चलते गृह विभाग ने 7 राज्यों में अलर्ट जारी किया है। जिनमें उत्तराखंड के अलावा दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश शामिल है। गृह मंत्रालय द्वारा इन तमाम राज्यों के पुलिस मुखिया को पत्र भेजा गया है। इसके साथ ही मुख्य सचिवों को भी पत्र लिखकर इस बारे में आगाह किया गया है। इस पत्र में लिखा गया है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर ड्रोन से हमला हो सकता है। अलर्ट जारी होने के बाद उत्तराखंड में चौकसी बढ़ा दी गई है।

यह भी पढें - जम्मू से कार लेकर भागे 3 आतंकी, दिल्ली-मुंबई-गोवा पर है खतरा
यह भी पढें - उत्तराखण्ड आन्दोलन से मिला राज्य ... क्या "गैरसैण राजधानी" आन्दोलन हो रहा जरूरी ?
हाल ही में आंतकी संगठन ISIS के भी एक मॉड्यूल का खुलासा हुआ था। यूपी एटीएस की टीम ने ISIS के एक संदिग्ध आंतकी अबू जेहाद को मुंबई से गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक आंतकी अबू जेहाद दुबई से ISIS नेटवर्क को चलाता था। अबू जेहाद ने खुलासा किया था कि ISIS के निशाने पर देवभूमि उत्तराखंड है। अबू के मुताबिक ISIS की प्लानिंग हरिद्वार में तबाही मचाने की है। आतंकी ने कबूला था कि उसके निशाने पर हरिद्वार के प्रमुख धार्मिक स्थल थे। इन धार्मिक स्थलों को दहलाने की साजिश रची जा रही थी। बताया जा रहा है कि आंतकी अबू जेहाद बिजनौर और पश्चिमी यूपी से पकड़े गए संदिग्ध आंतकियों के संपर्क में था। ऐसे में एक बार फिर से उत्तराखंड के लिए अलर्ट जारी किया गया है। सुरक्षा एजेंसियां एक बार फिर से चौकन्नी हो गई है और जगह जगह तलाशी और निगरानी के लिए तैयार हैं।


Uttarakhand News: Alert in uttarakhand after home ministry advisory

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें