उत्तराखंड के लिए नए साल की पहली खुशखबरी, ड्राइवर की बेटी बनी मिस इंडिया, रो पड़े पिता !

उत्तराखंड के लिए नए साल की पहली खुशखबरी, ड्राइवर की बेटी बनी मिस इंडिया, रो पड़े पिता !

Khushbu rawat become miss india khadi - उत्तराखंड न्यूज, खुशबू रावत ,

साल 2017 ने जाते जाते उत्तराखंड को एक बड़ी खुशखबरी दी है। साल 2018 में उत्तराखंड के लिए ये पहली उपलब्धि कहा जाए तो गलत नहीं होगा। नैनीताल जिले में रहने वाली ड्राइवर की बेटी मिस इंडिया खादी बनी हैं। इस खिताब को जीतते ही इस बेटी ने साबित कर दिया है कि उत्तराखंड की बेटियां खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं हैं। नैनीताल जिले के एक वाहन चालक की बिटिया खुशबू रावत ने मिस इंडिया खादी प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया है। खुशबू रावत निफ्ट चंडीगढ़ से पढ़ाई कर रही हैं। खादी उत्पादों को प्रमोट करने के मकसद से केंद्रीय खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा इस कॉम्पिटीशन का आयोजन करवाया गया था। देश भर के अलग अलग राज्यों से इस प्रतियोगिता के लिए ऑडिशन करवाए गए थे। इसमें खुशबू ने भी हिस्सा लिया था।

यह भी पढें - बधाई: उत्तराखंड को मिले दो गोल्ड मेडल, रावत की रफ्तार और कोरंगा का कमाल
यह भी पढें - जय उत्तराखंड: ग्लोबल टीचर अवॉर्ड के लिए भारत से सिर्फ एक नाम, प्रदीप नेगी
देश में करीब करीब हर राज्य के विश्वविद्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में इसके ऑडिशन कराए गए। देशभर के इसमें दो सौ विश्वविद्यालयों के करीब 50 हजार छात्रों ने इस कॉम्पिटीशन में हिस्सा लिया था। इसका ऑडिशन दिल्ली में कराया गया था। इसमें खुशबू रावत पहले नंबर पर रही। मोहाली चंडीगढ़ की घुरलीन मधोक इस कॉम्पिटीशन में फर्स्ट रनर अप रहीं। इसके अलावा मध्य प्रदेश की युक्ति चुघ सेकेंड रनर अप रहीं। जब समारोह में खुशबू को ये सम्मान दिया जा रहा था तो खुशबू के माता-पिता के आंसू थमने का नाम नहीं रहे थे। जाहिर सी बात है कि एक ड्राइवर पिता की बेटी ने ये सम्मान जीता है। इस सम्मान सनारोह में खुशबू के माता-पिता को भी बुलाया गया था। खुशबू रावत मूल रूप से अल्मोड़ा के भिकियासैंण के बघाड़ की रहने वाली हैं।

यह भी पढें - गढ़वाल की बेटी ने बढ़ाया देवभूमि का मान, देश के टॉप-10 मेधावी छात्र-छात्राओं में शामिल
यह भी पढें - उत्तराखंड की पहली महिला मुक्केबाज, जिसने एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता मेडल
उनके पिता भीमताल में विकास भवन में राजकीय वाहन चालक हैं। हालांकि खुशबू चंडीगढ़ से कोर्स कर रही हैं, इसलिए उन्होंने हरियाणा का ही प्रतिनिधित्व किया था। खुशबू रावत ने पहली कक्षा से 12 वीं कक्षा तक की पढ़ाई नैनीताल के मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर से पूरी की है। इसके बाद उन्होंने नॉदर्न इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी चंडीगढ़ में दाखिला लिया। उनका कहना है कि इस सफलता में नैनीताल और उत्तराखंड के प्रशंसकों का बड़ा योगदान है। खुशबू का कहना है कि वो खादी को लगातार प्रमोट करती रहेंगी, क्योंकि ये हमारे देश की अमूल्य धरोहरों में से एक है। इसके साथ ही खुशबू का कहना है कि देवभूमि की उन पर कृपा रही है। माता-पिता के योगदान को खुशबू कभी नहीं भूल सकती और कहा कि इससे उनके माता-पिता को उन पर गर्व हो रहा है।


Uttarakhand News: Khushbu rawat become miss india khadi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें

नवरात्र की शुभकामनाएं