uttarakhand investers summit dehradun 2018 latest news

Video: देवभूमि में पहली बार, अब सीधे CM त्रिवेंद्र से करें बात, ये मोबाइल ऐप शानदार है

Video: देवभूमि में पहली बार, अब सीधे CM त्रिवेंद्र से करें बात, ये मोबाइल ऐप शानदार है

CM trivendra singh rawat launch his app  - उत्तराखंड न्यूज, त्रिवेंद्र सिंह रावत,

अगर आप किसी परेशानी से जूझ रहे हैं, अगर आपके इलाके में सही ढंग से काम नहीं हो रहा है, अगर आपके कामों के लिए अधिकारी आपके चक्कर कटवा रहे हैं, तो आप सीधे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपनी परेशानी बता सकते हैं। जी हां इसके लिए बकायदा सीएम त्रिवेंद्र ने मोबाइल ऐप्लीकेशन लॉन्च की है। ये एप जनता से सीधा संवाद स्थापित करने, जन शिकायतों को सुनने और उनका तुरंत समाधान निकालने में मददगार साबित होगी। देखा गया है कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत सोशल मीडिया के जरिए जनतासे सीधा संवाद भी करते हैं। इसी कड़ी में उन्होंने सचिवालय में ये एप लॉन्च की है। इस एप को कैसे अपने फोन में डाउनलोड करना है, इस बारे में भी हम आपको बता रहे हैं। अपने एंड्रायड मोबाइल फोन के गूगल प्ले स्टोर जाएं और वहां Trivendra Singh Rawat टाइप करें।

यह भी पढें - उत्तराखंड सरकार का बड़ा तोहफा, देवभूमि में बेटियों का भविष्य संवारेगी 'नंदा-गौरा'
यह भी पढें - बर्फबारी के बीच केदारनाथ पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र, 2018 में दिखेगा भव्य रूप
इसके बाद इस ऐप को डाउनलोड करें। इस ऐप में हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाएं दी गई हैं। खुद सीएम त्रिवेंद्र का मानना है कि ये ऐप जनता से सीधा संवाद स्थापित करने, जन शिकायतों को सुनने और उनके समाधान में मददगार साबित होगी। ऐप पर आने वाली शिकायतों का संज्ञान तुरंत लिया जाएगा और तुरंत ही उनका समाधान किया जाएगा। आप इस एप के माध्यम से देश के किसी भी कोने से मुख्यमंत्री से जुड़ सकते हैं। खास बात ये है कि इसके जरिए शिकायतें और सुझाव सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय तक भेजी जा सकेंगी। इस एप के जरिए आप समाधान पोर्टल पर भी शिकायतें दर्ज कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए आप उत्तराखंड सरकार से संबंधित सभी खबरों को भी एक क्लिक में पढ़ सकेंगे। इसके अलावा आपको इस ऐप में सरकार की योजनाओं की जानकारी भी मिलेगी।

यह भी पढें - शहीदों के गांव पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, शहीद मेले का शुभारंभ, कई बड़े ऐलान
यह भी पढें - उत्तराखंड के सीएम ने दी महिला सुरक्षा की मिसाल, एक ट्वीट पर एक्शन, देशभर में तारीफ
इस ऐप पर सीएम द्वारा किए गए ट्वीट भी देखे जा सकते हैं। इस एप में सभी जिलों के जिलाधिकारियों और एसएसपी के फोन नंबर मौजूद हैं। आप जरूरत पड़ने पर सीधे संबंधित अधिकारी से भी संपर्क कर सकते हैं। युवा सीधे तौर पर इस ऐप के जरिए मुख्यमंत्री से जुड़ सकते हैं। आप इसकी मदद से अपने आसपास और क्षेत्र की किसी भी घटना की सूचना सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज सकते हैं। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि ये एप सरकार और जनता के बीच बेहतर संवाद स्थापित करने में मददगार साबित होगी। कुल मिलाकर कहें तो अगर आप किसी बात से परेशान हैं, अधिकारियों के रवैये से तंग आ चुके हैं, या फिर किसी भी मुश्किल में फंसे हैं तो सीधे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत तक इस ऐप के जरिए अपनी बात पहुंचा सकते हैं। उत्तराखंड में ऐसा पहली बार हो रहा है।


Uttarakhand News: CM trivendra singh rawat launch his app

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें