Connect with us
Image: Uttarakhand Subordinate Selection Commission postponed examinations

उत्तराखण्ड अधीनस्थ चयन आयोग ने स्थगित की ये प्रस्तावित परीक्षायें, दोबारा निर्धारित होंगी तिथि

उत्तराखण्ड अधीनस्थ चयन आयोग ने स्थगित की ये प्रस्तावित परीक्षायें, दोबारा निर्धारित होंगी तिथि

उत्तराखण्ड अधीनस्थ चयन आयोग ने 17 दिसंबर को प्रस्तावित कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक, वैयक्तिक सहायक, कंप्यूटर ऑपरेटर पद की लिखित परीक्षा को स्थगित कर दी है। इसके लिए आयोग दोबारा से परीक्षा तिथि निर्धारित करेगा। इन पदों के लिए पूर्व में भरे गए आवेदन पत्रों में संशोधन करने के कारण दोबारा से आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया चल रही है। जिस कारण आयोग ने परीक्षा तिथि को स्थगित किया है। दरअसल एलटी के 1272 रिक्त पदों के लिए प्राप्त हुए लगभग 45 हजार आवदेनों ने चयन आयोग का परीक्षाओं के लिए की गयी व्यवस्थाओं का गणित बिगाड़ दिया है। समूह ‘ग’ के अधीन सहायक अध्यापक (एलटी) के 1272 रिक्त पदों के लिए करीब 45 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से इन पदों की भर्ती के लिए 17 दिसंबर को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने से चयन आयोग ने परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी है। देहरादून समेत कई जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। उत्तराखण्ड अधीनस्थ चयन आयोग द्वारा माध्यमिक शिक्षा विभाग, जनजाति कल्याण विभाग, स्पोर्ट्स कॉलेज पिथौरागढ़ में सहायक अध्यापक (एलटी) के 1272 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु परीक्षायें आयोजित की जा रही है। जिसमें राज्य के युवाओं ने खूब आवेदन किये हैं, इन पदों के लिए प्रदेश भर से लगभग 45 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद चयन आयोग ने लिखित परीक्षा के लिए 17 दिसंबर की तारीख निर्धारित की है। सूत्रों की मानें तो सहायक अध्यापक पद की परीक्षा पूरी तरह से अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता के पाठ्यक्रम पर होगी तथा इसमें सामान्य ज्ञान के प्रश्न इस बारी नहीं होंगे।

उत्तराखण्ड अधीनस्थ चयन आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी ने एक समाचार पत्र को बताया कि आयोग की ओर से विभिन्न विभागों में सहायक अध्यापक (एलटी) पदों की भर्ती के लिए दो विज्ञापन जारी किए गए थे। 17 दिसंबर को प्रस्तावित कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक, वैयक्तिक सहायक, कंप्यूटर ऑपरेटर पद की लिखित परीक्षा को स्थगित कर दी है। इसके लिए आयोग दोबारा से परीक्षा तिथि निर्धारित करेगा। इन पदों के लिए पूर्व में भरे गए आवेदन पत्रों में संशोधन करने के कारण दोबारा से आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया चल रही है। जिस कारण आयोग ने परीक्षा तिथि को स्थगित किया है।

related articles
More..
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
Loading...

उत्तराखंड समाचार

Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top