Video: उत्तराखंड को मुकेश अंबानी का प्रणाम, दुनिया के सामने देवभूमि के लिए कही गौरवशाली बात

Video: उत्तराखंड को मुकेश अंबानी का प्रणाम, दुनिया के सामने देवभूमि के लिए कही गौरवशाली बात

Mukesh ambani speaks about uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज, मुकेश अंबानी केदारनाथ, मुकेश अंबा,उत्तराखंड,

आज वो शख्स फोर्ब्स मैगजीन की रियल टाइम बिलियनर्स की लिस्ट में भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर शख्स है। उस शख्स का नाम है मुकेश अंबानी। कहते हैं कि कोई शख्स जब कामयाबी की बुलंदियों पर पहुंचता है तो अपनी जड़ों को भूल जाता है। लेकिन मुकेश अंबानी को अपनी जड़ें भी याद हैं और देवभूमि की कृपा भी याद है।। इस बात के बारे में खुद मुकेश अंबानी खुलासा किया है। मुकेश अंबानी ने विश्व के बड़े मंच पर उत्तराखंड की बात बताई है। अमेरिका में हुई एक बिजनेस मीट में मुकेश अंबानी ने कहा है कि वो आज जिस सफलता के मुकाम पर हैं, उसकी वजह सबसे पहले परिवार है और इसके बाद बाबा केदारनाथ और बाबा बदरीनाथ की कृपा है। विश्व के बड़े मंच पर जब मुकेश अंबानी ने ये बात बताई तो मंच तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इसके अलावा एक और खास बात है।

दुनिया के बड़े बिजनेसमैन सोचते थे कि मुकेश आध्यात्मिक नहीं हैं। लेकिन जब उन्हें पता चला कि मुकेश का आध्यात्म बाबा बदरीनाथ और केदारनाथ से जुड़ा है, तो हर कोई खुश हो गया। मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्री की कामयाबी के पीछे बाबा केदार और बदरी के आशीर्वाद को मानते हैं। देखा भी गया है कि वो जब भी यहां आते हैं, अपने परिवार की सुख शांति और कामयाबी के लिए विशेष पूजा अर्चना करते हैं। मंदिर समिति का कहना है कि देश के सबसे धनी शख्सियत की लिस्ट में शामिल होने से पहले भी मुकेश अंबानी ने यहां पूजा की थी। 16 अक्टूबर को उन्होंने केदारनाथ धाम की 2018 की पूजा-अर्चना के लिए पहले से ही 1 करोड़ 51 लाख रुपये दान दिए थे। इसके अलावा उन्होंने 71 लाख रुपये बाबा बदरीनाथ धाम के लिए भेंट किए। अंबानी ने व्यवस्थाओं के लिए भी मंदिर समिति को 22 लाख रुपये दिए।

रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी अपने फलक तक पहुंचने के लिए बाबा के आशीर्वाद पर भरोसा करते हैं। उन्होंने बदरीनाथ में गेस्ट हाउस निर्माण के लिए मंदिर समिति को पचास लाख रुपये की धनराशि दी थी। इसके बाद से ही वहां काम शुरु हो गया है। यहां आपको एक और खास बात बताना चाहते हैं। आईपीएल में मुकेश अंबानी की टीम मुंबई इंडियन के चैंपियन बनने पर अंबानी ने केदारनाथ धाम के लिए केशर और चंदन के लिए 60 लाख रुपये दिए थे। इससे पहले रिलायंस जियो की सफलता के लिए उन्होंने समिति को इतनी ही धनराशि भेंट की थी। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का ये वीडियो देखिए

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Mukesh ambani speaks about uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें