loksabha elections 2019 results

इन राशियों वाले होते हैं जन्मजात "सोल-मेट्स"

इन राशियों वाले होते हैं जन्मजात "सोल-मेट्स"

People with these star signs are solemates - Solemates, ज्योतिष,उत्तराखंड,

आपने अपने आस पास बहुत से ऐसे लोग देखे होंगे ... जो वैसे तो बहुत ही प्यारे और दयालु स्वाभाव के हैं परन्तु अपने जीवन साथी के साथ वो उतने खुश नहीं रह पाते । मैंने ऐसे कई लोगों को देखा है जिनकी शादी को अर्धशतक हो चुका है परन्तु वो इस लम्बे रिश्ते से ख़ुशी को महसूस नहीं कर पाते । कई लोग ख़ुशी को अपने आराम से जोड़कर देखते हैं इसलिए आकांक्षायें पूरी ना होने की दशा में भ्रमित हो जाते हैं । इन सभी बातों के मध्यनजर हमें नहीं पता होता कि हमारे लिए क्या "परफेक्ट" है परन्तु अपनी राशियों के "सोल-मेट्स" के बारे में जानकार आप थोडा प्रसन्न हो सकते हैं। कुछ राशियां हैं जिनकी कुछ विशेष राशियों के साथ अच्छी तरह से निभती है ... स्लाइड्स में देखिये किन राशियों वाले होते हैं जन्मजात "सोल-मेट्स" ...

1/5 धनु और मेष
Sagittarius and Aries

धनु और मेष जब एक-दूसरे के करीब आते हैं तो दुनिया में कोई भी ताकत उन्हें आसानी से अलग नहीं कर सकती। वे एक दूसरे के विचारों को ऐसे पढ़ते हैं जैसे वे टेलि-पैथ हैं, जब वे एक साथ होते हैं, तो तीसरे व्यक्ति के लिए कोई जगह नहीं है। उनके लिए दुनिया एक दूसरे से परे मौजूद ही नहीं है। दोनों राशियों के जातक केवल एक-दूसरे के साथ किसी भी विषय पर समय समाप्त होने तक चर्चा करते रह सकते हैं। वे साथ आने से लेकर मरने तक साथ रहते हैं।

2/5 मिथुन और कुंभ
Gemini and Aquarius

मिथुन और कुंभ राशियां एक दुसरे के लिए चुम्बक के समान होती है। एक तरफ मिथुन राशी के जातक थोडा संकोची व्यक्ति होते हैं, वहीँ दूसरी तरफ कुंभ राशि स्पष्ट वक्ता होते हैं। इसलिए जब दोनों मिलते हैं, तो वे एक दूसरे के जीवन में बहुत जरूरी संतुलन लाते हैं। इस तथ्य के बावजूद कि उनके अलग-अलग विश्वास हो सकते हैं, मिथुन और कुंभ के जातक एक दुसरे के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए एक दूसरे पर निर्भर होते हैं।

3/5 मीन और कर्क
Pisces and Cancer

मीन और कर्क, ये दोनों राशियाँ सबसे ज्यादा passionate होती हैं, खासकर एक-दूसरे के लिए। मीन और कर्क राशि के जातक भावनात्मक होने के साथ-साथ, एक दुसरे के प्रति असाधारण लगाव महसूस करते हैं। इस कारण, दोनों ज़ोडियक एक दूसरे को अपनी ही तरह से तरीके से देखते हैं, कोई बाहरी व्यक्ति इनके बीच की आपसी-समझ को आसानी से नहीं समझ पता। वे पानी और स्पंज की तरह compatible हैं।

4/5 वृश्चिक और तुला
 Libra and Scorpio

वृश्चिक और तुला दोनों ही सूक्ष्म उत्साही हैं। यही कारण है कि वे एक असाधारण सहयोग साझा करते हैं तुला राशी वालों की एक गुप्त इच्छा होती है कि उनके साथी उनकी जरूरत महसूस करें और स्कॉर्पियोस अपनी भावनाओं को अपने करीबियों से अच्छी तरह से शेयर करते हैं। हालांकि इन दोनों राशियों के जातकों की अपनी अपनी पसंद होती हैं, जो कि स्पष्टतया प्रदर्शित भी होता है, एक बार साथ आने के बाद, ये जातक आसानी से अलग नहीं होते।

5/5 वृषभ और कन्या
Taurus AND Virgo

वृषभ और कन्या वाले जातक 'स्वर्ग में बने मैच' का आदर्श उदाहरण हैं, जब वे किसी रिश्ते में मिलते हैं तो वे दोनों एक दूसरे की कल्पनाओं को साकार कर सकते हैं । वे सबसे अधिक प्रैक्टिकल जोड़े बनाते हैं। वृषभ का एक निश्चित दृष्टिकोण और असाधारण स्वाद है, जो कि कन्या के लिए असाधारण आकर्षक है। इन कारणों के कारण, वे दोनों एक दूसरे के साथ खींचते हैं, और अपने जीवन में एक दूसरे के अस्तित्व की सराहना करते हैं।


Uttarakhand News: People with these star signs are solemates

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें