रावत की रफ्तार, धनोआ की धमक से बिलबिलाया पाकिस्तान, अमेरिका के सामने रोया!

रावत की रफ्तार, धनोआ की धमक से बिलबिलाया पाकिस्तान, अमेरिका के सामने रोया!

Pakistan afraid of indian army chief bipin rawat - पाकिस्तान, बिपिन रावत, बीएस धनोआ ,उत्तराखंड,

हाल ही में हिंदुस्तान की तरफ से पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी जारी की गई है। एक तरफ भारतीय आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कह दिया है कि भारतीय सेना पाक पर कभी भी एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है। इसके साथ ही भारतीय वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ ने भी साफ कर दिया है कि एयरफोर्स दो मोर्चों पर जंग के लिए तैयार है। इसके बाद माना जा रहा है कि पाक और चीन को एक साथ ही जवाब देने का वक्त आ गया है। इसके बाद से पाक में खलबली मची है। पाक के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने एक बयान दिया है। उनका कहना है कि भारत अगर पाक के न्यूक्लियर ठिकानों को निशाना बनाता है तो पाक भी चुप नहीं बैठ सकता। हालांकि इसके साथ ही उनका कहना है कि अगर भारतीय सेना द्वारा दोबार सर्जिकल स्ट्राइक की तो बड़ा खतरा पैदा हो सकता है।

आपको याद होगा कि इससे पहले भी भारतीय सेना ने बॉर्डर के पार पाक में अपने एक्शन से खलबली मचा दी थी। इसके साथ ही भारतीय थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत साफ कह चुके हैं कि अगर पाक से फिर घुसपैठ की कोशिश हुई तो भारत दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक करने से नहीं चूकेगा। उधर एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा है कि एयरफोर्स सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये पाक के एटमी ठिकानों को तबाह करने की ताकत रखती है। इसके बाद पाक के विदेश मंत्री ने अपना बयान दिया है। हैरानी की बात तो ये है कि ये बयान पाक में रहकर नहीं बल्कि अमेरिका के वॉशिंगटन में दिया गया है। जाहिर सी बात है कि पाक इस लड़ाई में अमेरिका का साथ चाहता है लेकिन पाक को यहां ये समझना होगा अमेरिका पहले ही पाक को आतंकी मुल्क करार देने पर तुला है।

ऐसे में पाक को अमेरिका की मदद मिलना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत का साथ देने की बात कही है। इसके साथ ही पाक के विदेश मंत्री ने बकायदा अपील की है कि भारत के नेता सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कार्रवाई करने पर विचार ना करें, इससे गंभीर परिणाम सामने आ सकते हैं। आप समझ सकते हैं कि पाक किस कदर भारतीय सेना की हुंकार से बौखलाया हुआ है। भारतीय सेना साफ कर चुकी है कि अगर इस बार जंग दो मोर्चों पर भी हुई तो हम तैयार हैं। पाक के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ 3 दिन दिन के अमेरिकी दौरे पर हैं। पाक के पास एटमी हथियार हैं, इस वजह से भारतीय एयरफोर्स ने कहा कि हमारे पास वो क्षमता और काबिलियत है कि वक्त आने पर पाक के एटमी हथियारों के ठिकानों का पता लगाकर उन्हें तबाह कर दिया जाए।


Uttarakhand News: Pakistan afraid of indian army chief bipin rawat

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें