Video: देवभूमि के सैकड़ों लोग हर दिन लुटते हैं, इस उत्तराखंडी ने किया बड़ा खुलासा !

Video: देवभूमि के सैकड़ों लोग हर दिन लुटते हैं, इस उत्तराखंडी ने किया बड़ा खुलासा !

Viral video of sanjay bhatt uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज, संजय भट्ट, uttarakhand news, sanj,उत्तराखंड,

उत्तराखंड परिवहन की बसें जब हमें दिल्ली से बस स्टेशन पर दिखती हैं, तो खुशी होती है। अच्छा लगता है कि इनमें सफर कर के हम अपनी मातृभूमि तक पहुंचते हैं। हजारों लाखों उत्तराखंडी, जो दिल्ली से देहरादून या फिर देहरादून से दिल्ली का सफर करते होंगे, वो उत्तराखंड परिवहन की बसों को ही चुनते होंगे। लेकिन जब आप बीच रास्ते में लुट जाएं और उत्तराखंड परिवहन के कर्मचारी ही इस मिलीभगत में शामिल हों, तो आपके चेहरे से हवाईयां उड़ जाती हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। देहरादून के रहने वाले शख्स संजय भट्ट ने शायद अपनी जिंदगी में कभी नहीं सोचा होगा कि उनके साथ भी इस तरह की लूट होगी। ये वीडियो इसलिए भी जरूरी है क्योंकि आए दिन हर दूसरा शख्स बीच रास्ते यानी खतौली में ढाबों के द्वारा लूटा जाता है।

हैरानी की बात तो ये है कि इन ढाबों पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उत्तराखंड के लोग लुटते हैं और वापस चले आते हैं। लेकिन अब एक आवाज उठी है और इस आवाज को बुलंद करने का काम संजय भट्ट ने किया है। संजय भट्ट का कहना है कि वो दिल्ली से देहरादून आ रहे थे। रविवार देर रात उत्तराखण्ड रोडवेज़ की बस नंबर 3245 UK07PA को कंडक्टर राम बाबू और ड्राइवर अजय ने करीब 10:30 बजे खतौली के “शेर-ए-पंजाब” ढाबा पर रोका। वहां संजय भट्ट ने ढाबे में 2 आलू परांठे खाए। इसके बाद परांठे का बिल मंगाया तो वो हैरान रह गए। 2 आलू के परांठों का बिल 190 रुपये ? ये ही नहीं बिल पर 1 थाली रुपये 190 लिखा था। हैरानी की बात तो ये है कि इस बिल पर जीएसटी का कोई जिक्र ही नहीं था। जब संजय भट्ट ने कंडक्टर और ढाबा संचालक से शिकायत की गयी तो ड्राइवर और कंडक्टर ही उनसे दादागीरी दिखाने लगे।

सवाल ये खड़ा होता है कि क्या खुद उत्तराखंड परिवहन के ड्राइवर और कंडक्टर्स की भी इन ढाबा संचालकों से मिलीभगत होती है ? क्या हर बार इनकी शह पर ही लोगों को लूटा जाता है। खतौली वैसे भी पहले से काफी बदनाम है, लेकिन आज तक इस लूट के खिलाफ किसी ने आवाज नहीं उठाई। कई बार तो आवाज उठाने वालों की आवाज को ही डरा धमकाकर दबाया गया। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। हर कोई कह रहा है कि ऐसे ढाबा संचालकों के खिलाफ तो कार्रवाई होनी ही चाहिेए, इसके साथ ही इस लूट में शामिल उत्तराखंड परिवहन के कुछ लोगों पर भी कार्रवाई होनी चाहिेए। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि हर दिन देहरादून से दिल्ली जाने वाले कितने लोग होते हैं। ये तो आलम सिर्फ एक रूट का है। सवाल ये है कि ऋषिकेश से दिल्ली, नैनीताल, हल्द्वानी से दिल्ली जाने वालों के साथ भी कुछ ऐसा ही होता है ?

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Viral video of sanjay bhatt uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें