पीएम मोदी के ‘खबरी’ बने परवेज मुशर्रफ, बता दिया कि दाऊद इब्राहिम कहां छिपा है !

पीएम मोदी के ‘खबरी’ बने परवेज मुशर्रफ, बता दिया कि दाऊद इब्राहिम कहां छिपा है !

musharraf hinted that dawood is in karachi   - पीएम मोदी, दाऊद इब्राहिम, पाकिस्तान, परवेज मुशर्रफ,उत्तराखंड,

पीएम मोदी बार बार कहते हैं कि पाकिस्तान ने अपने मुल्क में दाऊद इब्राहिम जैसे मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल को पनाह दी है। लेकिन पाकिस्तान है कि कभी इस बात को मानता नहीं है। लेकिन अब क्या कहेगा पाकिस्तान ? पाकिस्तान के ही पूर्व राष्ट्रपति परेवज मुशर्रफ ने बता दिया है कि दाऊद पाकिस्तान में ही है। मुशर्रफ ने इशारा कर दिया है कि दाऊद पाकिस्तान में ही छिपा है। दरअसल एक न्यूज चैनल ने मुशर्रफ का इंटरव्यू लिया। इस इंटरव्यू में सवाल किया गया कि ‘भारत अक्सर कहता है कि दाऊद पाकिस्तान में है, क्या ये सच है ?’ इसके जवाब में मुशर्रफ ने पाकिस्तान की सत्ता हिला देने वाला बयान दिया है। मुशर्रफ का कहना है कि ‘हमें अच्छा बनकर भारत की मदद क्यो करनी चाहिए।’ इसके बाद मुशर्रफ ने कहा कि ‘पता नहीं कहां होगा ? शायद होगा कही ‘। ये इशारा ये बताने के लिए काफी है कि मोस्ट वॉन्टेड दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही छिपा है।

ये बात मुशर्रफ ने ऐसे वक्त पर कही है, जब भारत लगातार पाकिस्तान से दाऊद की मांग कर रहा है और पाकिस्तान द्वारा कहा जा रहा है कि दाऊन उस मुल्क में नहीं हैं। कई बार खबरें आ चुकी हैं और यहां तक कि वीडियो सबूत भी सामने आ चुके हैं कि दाऊद पाकिस्तान के कराची में बैठा है। इसके बाद भी पाकिस्तान कहता है कि दाऊद उनके संरक्षण में नहीं है। दरअसल दाऊद आज पाकिस्तान की इकॉनमी का बड़ा हिस्सा बन चुका है। इंटरनेशनल सट्टेबाजी का सिंडिकेट चलाने वाले इस डॉन के लिए कहा जाता है कि पाकिस्तान के कई बड़े नेताओं को ये फंडिंग करता है। भारत ने दाऊद को लेकर बीते 10 साल में भारत को 10 डोजियर भेजे। मुंबई में 1993 बम धमाकों की जांच कर रही सीबीआई की स्पेशल टॉस्क फोर्स का दावा है कि दाऊद पाकिस्तान में छिपा है और पाकिस्तान के एयरपोर्ट्स पर बिना रोक-टोक के आता जाता है।

कहा जाता है कि दाऊद के अल कायदा से भी रिश्ते हैं। अल कायदा से रिश्ते की वजहों से यूनाइटेड नेशंस ने भी दाऊद को आतंकवादी घोषित किया है। इसके साथ ही यूएन भी कई बार कह चुका है कि दाऊद पाकिस्तान में ही छिपा है। यहां तक कि दाऊद के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है। रेड कॉर्नर नोटिस का मतलब है कि सदस्य देशों को भी उसकी अहम जानकारियां एक-दूसरे को साझा करनी होंगी। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति नवाज शरीफ के बयान से भी साफ हो गया है कि दाऊद पाकिस्तान में ही अपने आलीशान बंगले में रह रहा है। अब सवाल ये है कि पीएम मोदी इस पर क्या कदम उठाएंगे। क्या मुंबई हमलों का गुनहगार अब भारत के शिकंजे में आएगा ? क्या पाकिस्तान कभई भारत को दाऊद सौंपेगा ? ये बड़ा सवाल है।


Uttarakhand News: musharraf hinted that dawood is in karachi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें