उत्तराखंड की एक खबर से देश में हड़कंप, चीन की सबसे बड़ी चाल का खुलासा !

उत्तराखंड की एक खबर से देश में हड़कंप, चीन की सबसे बड़ी चाल का खुलासा !

Smuggler arrested in uttarakhand with 12 kg gold - उत्तराखंड न्यूज, चीन, uttarakhand news, china ,उत्तराखंड,

एक तरफ डोकलाम में पिछले दो महीने से भारत और चीन की सेनाएं युद्ध के लिए एक दूसरे के आमने-सामने हैं। दूसरी तरफ चीन उत्तराखंड को लगातार निशाना बना रहा है। अब चीन ने उत्तराखंड के रास्ते देश में स्मगलिंग का सोना पहुंचाना शुरू कर दिया है। इसका खुलासा तब हुआ जब उत्तराखंड के काठगोदाम में 4 करोड़ के सोने की स्मगलिंग कर रहे तो इंटरनेशनल तस्कर अरेस्ट हुए हैं। ये खबर वाकई में चौंकाने वाली है। चीन से तस्करी कर उत्तराखंड में ला रहे दो तस्कर अरेस्ट हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये तस्करी काफी वक्त से चल रही थी। राजस्व सूचना निदेशालय और केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क ने ये संयुक्त छापेमारी की है। इस कार्रवाई में एक महिला और एक पुरुष तस्कर को अरेस्ट किया गया है। इस खबर के बाद देशभर की सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है।

बताया जा रहा है कि जिस महिला को अरेस्ट किया गया है, वो भूटान की रहने वाली है। जबकि दूसरा तस्कर पिथौरागढ़ का रहने वाला है। कुल मिलाकर इन तस्करों के पास से पुलिस को 12 किलो सोने के बिस्किट के साथ अरेस्ट किया गया है। 12 किलो सोने के बिस्किट की कीमत आज के मार्केट में 4 करोड़ रुपये के करीब है। हैरानी की बात तोये है कि ये सोना चीन से तस्करी कर भारत लाया जा रहा था। ये स्मगलर एक होंडा सिटी कार में सवार थे। डीआरआई के वरिष्ठ अधिकारी वीरेंद्र प्रताप सिंह, सहायक आयुक्त सीजीएसटी एचपी पांडे, अनिरुद्ध सिंह, दीपक कुमार श्रीवास्वत, मोनिका पंत की टीम ने उत्तराखंड के काठगोदाम में इस कार में बैठे स्मगलर्स को धर दबोचा। पकड़े गए स्मगलर्स में से एक पिथौरागढ़ का रहने वाला नरेश रायपा बताया जा रहा है। जबकि भूटान के भिम्पू की रहने वाली सोटो वांगमो को गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ के बाद टीम दोनों को बेस अस्पताल में मेडिकल मुआयने के लिए आई। देर शाम दोनों स्मगलर्स को नैनीताल कोर्ट में पेश करने के लिए भेजा गया। इसके बाद पुलिस दोनों तस्करों को मल्लीताल कोतवाली लाई। अब तक की जानकारी में पुलिस ने बयान दिया है कि दोनों के तार इंटरनेशनल स्मगलिंग नेटवर्क से जुड़े हो सकते हैं। इस खबर के बाद सोशल मीडिया पर ये जानकारी वायरल हो गई। इसके बाद तो राज्य प्रशासन और देशभर की सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया। खास बात ये है कि ये सोना चीन से लाया जा रहा था। इस वक्त भारत और चीन के बीच़ डोकलाम में तनातनी का माहौल है और ऊपर से ये खबर हैरान करती है। जाहिर है कि चीन से अगर स्मगलिंग हो रही है तो देश भर की अर्थव्यवस्था को कितना नुकसान होगा। साफ है कि उत्तराखंड पर लगातार चीन की नजर है। इससे पहले बाडाहोती सेक्टर में चीन की घुसपैठ से हर कोई वाकिफ है।


Uttarakhand News: Smuggler arrested in uttarakhand with 12 kg gold

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें